गौतमबुद्ध नगर लोकसभा चुनाव 2024: गौतमबुद्ध नगर में मतदान के लिए तैयार हुए 51 मॉडल बूथ

टेन न्यूज नेटवर्क

गौतमबुद्ध नगर (18 अप्रैल 2024): गौतम बुद्ध नगर में लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 के लिए तैयार हो रहे हैं 51 मॉडल बूथ। इन बूथों पर मतदाताओं को आकर्षित करने के लिए गुब्बारों और फूलों से सजावट की जा रही है, साथ ही रंगोली बनाकर मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित किया जाएगा। यहाँ बैठने के लिए विशेष कुर्सियों और अन्य सुविधाओं की व्यवस्था भी की जा रही है। इसके अलावा, सभी मॉडल बूथों पर हेल्प डेस्क की स्थापना की जाएगी।

गौतमबुद्ध नगर में इन मॉडल बूथों को तैयार करने के पीछे का मुख्य उद्देश्य मतदाताओं को मतदान के लिए आकर्षित करना है। इससे पहले भी इस जनपद में मतदान को बढ़ावा देने के लिए कई पहल की गई है, और इस बार भी यहाँ के निर्वाचन अधिकारी ने इस महापर्व को सजाने के लिए विशेष कदम उठाए हैं।

जनपद में विशेष ध्यान दिया जा रहा है कि महिलाएं, दिव्यांग और युवा भी मतदान करें, और इसी धाराप्रवाह में कुल 7 महिला, 4 दिव्यांग, और 4 युवा द्वारा प्रबंधित बूथ बनाए गए हैं।

गौतम बुद्ध नगर में मतदान की उत्कृष्टता और सहजता को ध्यान में रखते हुए, यह पहल कई लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करेगी।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।