नोएडा: विश्व नृत्य दिवस के अवसर पर जीआईपी मॉल में शानदार कार्यक्रम का आयोजन

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नोएडा (29 अप्रैल 2024): सोमवार, 28 अप्रैल को नोएडा के सेक्टर-38 ए में स्थित जीआईपी मॉल में विश्व नृत्य दिवस की पूर्व संध्या पर एक शानदार रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में पंजाब, ओडिसा, तमिलनाडु, केरल, असम, उत्तराखंड, सिक्किम, मणिपुर के पारंपरिक नृत्य प्रस्तुत किए गए।

 

जीआईपी मॉल के एसोसिएट डायरेक्टर, मार्केटिंग; सैयद शमीम अनवर ने कहा कि जीआईपी मॉल का उद्देश्य हमेशा से रहता है कि कोई त्योहार हो हम उसको बहुत ही अच्छे से मनाते हैं और इंटरनेशनल डांस डे के अवसर पर आयोजित इस कार्यक्रम का उद्देश्य था कि हमारी जो युवा पीढ़ी है उनको भारतीय संस्कृति के नृत्य से अवगत करा सके। हमने इंटरनेशनल डांस डे पर वेस्टर्न डांस ना करके भारतीय संस्कृति के अनुरूप डांस कार्यक्रम आयोजित किया। जिसमें देश के विभिन्न प्रांतो के डांस फॉर्म यहां पर करवाए ताकि बच्चे उसे देखकर सीखें और अपनी भारत की संस्कृति के बारे में जान सके। आगे उन्होंने कहा कि आज डांस इंटरनेशनल डे पर आयोजित कार्यक्रम में त्यागराजा सेंटर, पर्वतीय कला संगम, ज्ञानेश्वरी इंस्टिट्यूट और निदाद अकादमी के कलाकारों ने अपनी मनोमोहक प्रस्तुतियां दी।

इस अवसर पर कलाकारों ने अपनी शानदार प्रस्तुति से दर्शकों का मन मोह लिया। पंजाब से आए कलाकारों ने ढोल की थाप पर भांगड़ा और गिद्धा प्रस्तुत करके दर्शकों को थिरकने पर मजबूर कर दिया।

इस अवसर पर जीआईपी मॉल की तरफ से नृत्य गुरु शिखा खरे, गुरु एस त्यागराजन, नृत्यांगना और गुरु दुर्गेश्वरी सिंह और गुरू दीनदयाल को अंगवस्त्र व एक पौधा देकर सम्मानित किया गया। जीआईपी मॉल की ओर से इस कार्यक्रम में कई वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे। जीआईपी मॉल के उपाध्यक्ष महिम सिंह ने इस अवसर पर सभी दर्शकों वा कलाकरों को विश्व नृत्य दिवस की शुभकामनाएं दी और कार्यक्रम की सफलता के लिए आभार जताया।।

 

 

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।