नोएडा में धर्मांतरण करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 4 महिला समेत कुल 6 आरोपी गिरफ्तार

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (06 मई 2024): थाना एक्सप्रेस-वे नोएडा पुलिस ने धर्मांतरण प्रतिषेध अधिनियम 2021 के मामले में धर्म परिवर्तन कराने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। जिसमें 4 महिलाएं और 2 पुरुष शामिल हैं। डीसीपी नोएडा विद्या सागर मिश्र ने बताया कि सभी आरोपी पुलिस हिरासत में हैं, जल्द ही सभी को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

डीसीपी नोएडा विद्या सागर मिश्र ने जानकारी देते हुए बताया कि थाना एक्सप्रेस-वे नोएडा पर 05 मई को वादी द्वारा दी गयी तहरीर के आधार पर धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम 2021 के अंतर्गत आरोपी इशू ‌और रूथ निवासीगण केएम-73 जेपी कोसमो के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपियों द्वारा वादी की बेटी तथा वादी के साले की बेटी को प्रलोभन देकर और बार बार कॉल करके धर्म परिवर्तन करवाने व जबरदस्ती बाइबिल पढने के लिए परेशान कर रहे थे।

आगे डीसीपी नोएडा विद्या सागर मिश्र ने बताया कि इस मामले पर कार्रवाई करते हुए थाना एक्सप्रेस-वे पुलिस ने 05 मई को थाना हाजा पर धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम 2021 में मामले में 6 आरोपी प्रकाश मे आये है। जिसमें 4 महिलाओं और 2 पुरुष शामिल हैं। आरोपियों की पहचान रूथ, इशु उर्फ एश्वर्या, अभिरायना, बाइ बाइ सॉन, ऋषभ नायर, रवि तेजा के रूप में हुई है। सभी आरोपियों को जेपी कोसमोस सैक्टर-134 नोएडा से गिरफ्तार किया गया है और जल्द ही सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जाएगा।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।