Noida Authority News: नोएडा प्राधिकरण में कर्मियों की टाइमिंग में बदलाव, जानें पूरी डिटेल्स

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (29 मई 2024): भीषण गर्मी एवं लू और प्रचंड गर्मी से लोगों का हाल बेहाल हो गया है। आने वाले दिनों में इसके औरअधिक बढ़ने की सम्भावना है। इस सम्बन्ध में मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) द्वारा भी अलर्ट जारी किया गया है, जिससे बचाव किया जाना जरूरी है।

इस विषय में नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) के सीईओ का कहना है कि तापमान में वृद्धि एवं लू के प्रकोप से बचाने व तापमान के सामान्य होने तक प्राधिकरण के सिविल, जल, उद्यान एवं विद्युत विभाग व विकास एवं अनुरक्षण कार्यों पर कार्यरत कर्मियों के लिए कार्य का समय प्रातः 6.00 से 10.00 बजे तक तथा सायं 4.00 से 8.00 बजे के मध्य निर्धारित की गई है।

जन स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत सफाई कर्मियों के लिये कार्य अवधि प्रातः 6:00 से 12:00 बजे रहेगी। यही कार्यावधि प्राधिकरण क्षेत्र के अन्तर्गत बिल्डर परियोजनाओं एवं अन्य निजी निर्माण कार्यों में काम करने वाले श्रमिकों पर भी लागू होगी।

नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) द्वारा असहाय व्यक्तियों को गर्मी और लू से बचाने के लिए नोएडा स्टेडियम, सैक्टर-21ए में 50 से 60 व्यक्तियों की क्षमता का रैन बसेरा बनाया जा रहा है, जिसमें उनके आराम, पीने के पानी एवं वाटर कूलर (Water coller) की सुविधा प्रदान की गई है। यह रैन बसेरा कल 30 मई 2024 से चालू हो जायेगी।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।