गौतमबुद्ध नगर लोकसभा चुनाव 2024: मतगणना को लेकर जिला प्रशासन की कैसी है तैयारी

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (03 जून 2024): 04 जून, मंगलवार को लोकसभा चुनाव 2024 की मतगणना (Counting of Lok Sabha Elections 2024) होनी है। इस बाबत जिला प्रशासन गौतमबुद्ध नगर ने अपनी सभी तैयारियां पूरी कर ली है। गौतमबुद्ध नगर जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा (District Magistrate Manish Kumar Verma) लगातार इस कार्य में लगे हुए हैं एवं पूरा प्रयास कर रहे हैं कि किसी प्रकार की कोई कमी ना हो।

फ़ेस 2 में बने मतगणना स्थल पर तैयारियों का जायजा जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार वर्मा के साथ अतिरिक्त पुलिस आयुक्त शिवहरि मीणा (Additional Police Commissioner Shivhari Meena) ने भी किया। जिसके अंतर्गत सुरक्षा व्यवस्था के मानकों को बड़ी बारीकी से देखा गया। बढ़ते तापमान की वजह से काउंटिंग सेंटर पर डॉक्टर, एम्बुलेंस, पानी की बेहतर व्यवस्था रखने की बात कही जा रही है। थ्री लेयर सिक्योरिटी और सीसीटीवी से काउंटिंग सेंटर की निगरानी होगी।

गौतमबुद्धनगर (Gautam Buddha Nagar) लोकसभा सीट की दादरी,नोएडा, जेवर विधानसभा की फ़ेस 2 मंडी में काउंटिंग होगी, खुर्जा और सिकंदराबाद विधानसभा की बुलन्दशहर में वोट्स की गणना होगी। दादरी और नोएडा विधानसभा के लिए 21-21 टेबल, ज़ेवर के लिए 14 टेबल लगाई गई हैं।

नोएडा विधानसभा की मतगणना 36 राउंड, दादरी की 34 राउंड और ज़ेवर विधानसभा की 29 राउंड में पूरी होगी। इस विषय पर जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने कहा कि कल 4 जून 2024 को होने वाली मतगणना को लेकर सभी अधिकारीगण भारत निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन के अनुरूप अपनी-अपनी तैयारी को पूर्ण करते हुए अंतिम रूप प्रदान करें, ताकि मतगणना को जनपद में निष्पक्ष, स्वतंत्र, पूर्ण पारदर्शिता एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराया जा सके।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।