Noida News: भीषण गर्मी के बीच नोएडा प्राधिकरण द्वारा जल आपूर्ति में लापरवाही, स्थानीय निवासियों का हाल बेहाल

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नोएडा (03 जून 2024): Noida News: नोएडा सहित देशभर में भीषण गर्मी पड़ रही है। इस तपती गर्मी के बीच नोएडा प्राधिकरण ( Noida Authority) द्वारा जल आपूर्ति में लापरवाही के कारण स्थानीय निवासियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि नोएडा प्राधिकरण द्वारा पहले तो यह कहा जा रहा था कि सेक्टर में आपूर्ति होने वाले पानी में गंगा जल का मिश्रण नही किया जा रहा है, परंतु लगभग 15 दिनों से तो भूजल की आपूर्ति भी नही हो पा रही है। पीने एवं खाना बनाने के लिए तो लोग पूर्व से ही बोतल खरीद रहे हैं, परंतु अब लोगों को नहाने धोने के लिए भी प्राइवेट पानी टैंकरों की व्यवस्था करनी पड़ रही है। इस भीषण गर्मी में नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी लोगों की इस गंभीर समस्या से अनजान बने बैठे हैं।

बता दें कि सेक्टर 56 के आरडब्ल्यूए अध्यक्ष (RWA President) संजय मावी का कहना है कि कहने को हम नोएडा में रहते हैं जो कि विश्व स्तर का शहर कहलाने को उतावला है, परंतु पानी जैसे मूलभूत आवश्यकता की पूर्ति भी नोएडा प्राधिकरण द्वारा सही ढंग से नहीं की जा रही है, इसके लिए भी निवासियों को सड़कों पर उतरने को मजबूर होना पड़ रहा है।

इन समस्याओं को लेकर पूर्व में भी नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों से खास बातचीत की गई है परंतु कोई सुधार इस क्षेत्र में देखने को नहीं मिल रहा है। तमाम सेक्टरों से इस प्रकार समस्या की शिकायत को देखते हुए टेन न्यूज़ नेटवर्क की टीम ने जल विभाग के महाप्रबंधक (GM) आरपी सिंह से संपर्क करने का प्रयास किया परंतु उनके द्वारा कोई जवाब नहीं दिया गया है।

यह नोएडा प्राधिकरण पर एक बड़ा प्रश्न चिन्ह लगाता है कि आखिर विश्व पटल पर अपनी एक खास पहचान रखने वाला शहर नोएडा के निवासियों को इस भीषण गर्मी में जल संकट की समस्याओं का सामना क्यों करना पड़ रहा है और इसके निदान के लिए नोएडा प्राधिकरण द्वारा क्या कदम उठाए जा रहे हैं।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।