Noida News: नालों की सफाई में जुटा Noida Authority, मानसून से पहले निपटने की कही बात

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (08 जून 2024): नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority)के द्वारा लगातार साफ सफाई को देखते हुए कई कदम उठाए जा रहे हैं। इसी क्रम में नोएडा प्राधिकरण ने नालों की सफाई का कार्य भी मानसून से पहले खत्म करने की बात कही है। परंतु यदि यह काम मानसून से पहले पूरा नहीं होता है तो इससे कई प्रकार की समस्याएं आ सकती हैं।

इसको देखते हुए टेन न्यूज की टीम ने नोएडा प्राधिकरण के जन स्वास्थ्य विभाग के उप महाप्रबंधक एसपी सिंह से बातचीत की उन्होंने कहा कि नालों की सफाई के लिए कार्य योजना के तहत कार्य किया जा रहा है, बरसात से पहले 15 जुलाई तक सभी नालों की सफाई कर दी जाएगी। कार्य शुरू हो चुका है, सफाई के दौरान निकाली गई सिल्ट को तुरंत ही हटा दिया जाएगा।

हालांकि नोएडा के अंतर्गत सिल्ट हटाना अति महत्वपूर्ण है क्योंकि यदि समय से पहले बरसात हो जाती है तो प्राधिकरण के द्वारा नालों की सफाई के लिए किया गया कार्य अर्थहीन हो जाएगा, क्योंकि वह सिल्ट वापस नालों में चली जाएगी। आपको बता दें कि नोएडा के अंतर्गत नालो की कुल लंबाई 524 किलोमीटर है नोएडा के अंतर्गत 153 छोटे और बड़े नाले मौजूद हैं। यदि इनकी सफाई समय से नहीं की जाएगी तो कई जगह पानी भरने की समस्याएं देखने को मिल सकती हैं।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।