Noida: हर महीने के तीसरे रविवार को चलाया जाएगा ये विशेष अभियान, DM द्वारा निर्देश जारी

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (17 जून 2024): गौतम बुद्ध नगर के DM Manish Kumar Verma ने हिंडन नदी और उसके आसपास के क्षेत्र को स्वच्छ बनाने के लिए एक महत्वपूर्ण पहल की है। इस मुहिम के तहत प्रत्येक माह के तीसरे रविवार को हिंडन नदी के डूब क्षेत्र में विशेष सफाई अभियान का आयोजन किया जाएगा। जिसकी शुरुआत आज से की गई। इस अभियान में जिलाधिकारी मनीष वर्मा के साथ डीएफओ प्रमोद कुमार श्रीवास्तव और वन विभाग के प्रतिनिधित्व में वॉलिंटियर्स और स्थानीय समुदाय के सदस्य शामिल हुए।

इस सप्ताह के सफाई अभियान में समुदाय के लोगों ने वृक्षारोपण और कचरे के संग्रह का काम किया। DM ने आम लोगों से निवेदन किया है कि वे इस स्वच्छता अभियान में सक्रिय रूप से भाग लें और हिंडन नदी को स्वच्छ रखने के लिए अपना सहयोग दें।

इस अभियान के साथ, वर्मा ने वन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे हिंडन नदी के किनारे और डूब क्षेत्र में वृक्षारोपण कार्यक्रम को बढ़ावा दें ताकि पर्यावरण संरक्षण में सक्रियता बढ़ सके।

यह पहल न सिर्फ हिंडन नदी को स्वच्छ बनाने में मददगार साबित होगी, बल्कि समुदाय को भी पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक करने में सहायक साबित होगी।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।