Noida Authority द्वारा नया एनिमल शेल्टर और अस्पताल जल्द होगा तैयार, जानें पूरी डिटेल्स

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (20 जून 2024): नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) ने सैक्टर-117 में एक नई पहल की घोषणा की है जिसमें बीमार और निराश्रित पशुओं के लिए एक अस्पताल और शेल्टर का निर्माण करने का निर्णय लिया गया है। इस पहल के लिए 16,600 वर्ग मीटर क्षेत्र में एक विशेष आधार तैयार किया जाएगा।

इसके बारे में जानकारी देते हुए, नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) लोकेश एम ने बताया कि इस अस्पताल और शेल्टर में सभी व्यय जैसे कि वेतन, विद्युत खर्च, दवाइयों की खरीद, और पशुओं के लिए भोजन का व्यवस्थापन, एजेंसी द्वारा ही किया जायेगा।

अस्पताल द्वारा बीमार और निराश्रित पशुओं के लिए निःशुल्क इलाज उपलब्ध कराया जाएगा और इसमें उन्हें एम्बुलेंस के माध्यम से सुरक्षित तरीके से अस्पताल पहुँचाया जाएगा। इस अस्पताल और शेल्टर में पशुओं के सम्पूर्ण देखभाल के लिए विशेष संरचना होगी जिसमें स्वास्थ्य देखभाल, पानी की आपूर्ति, वेंटिलेशन, और आधुनिक सुविधाएं शामिल होंगी। यहाँ पर उच्च शिक्षा प्राप्त किए हुए डॉक्टर्स और पेट उपलब्ध होंगे जो पशुओं के इलाज के लिए 24 घंटे सेवा प्रदान करेंगे।

एनिमल शेल्टर और अस्पताल का निर्माण नोएडा शहर के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है जो शहर के निराश्रित गौवंशों और कुत्तों के लिए विशेष सहायता प्रदान करेगा।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।