10th International Yoga Day: Noida Stadium में योगाभ्यास शिविर का आयोजन, “करें योग रहें निरोग” का संदेश

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (21 जून 2014): “वसुधैव कुटुंबकम्” की भावना को मजबूती प्रदान करने वाला तथा पूरी मानवता को एक साथ जोड़ने में सशक्त माध्यम के रूप में “योग स्वयम् और समाज के लिए” थीम पर आधारित 10 वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस (10th International Yoga Day) का आयोजन नोएडा स्टेडियम सेक्टर 21 नोएडा में सम्पन्न हुआ। जिसका जनपद के प्रभारी मंत्री बृजेश सिंह, मौजूदा सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉक्टर महेश शर्मा, प्रमुख सचिव पर्यटन संस्कृति एवं धर्मार्थ कार्य विभाग मुकेश कुमार मेश्राम, डीएम मनीष कुमार वर्मा द्वारा दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया गया।

इस अवसर पर नोएडा स्टेडियम सेक्टर 21 नोएडा में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर आयोजित हो रहे भारत के प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम का भी लाइव टेलीकास्ट भी किया गया। इस अवसर पर योग ट्रेनर द्वारा नोएडा स्टेडियम के आउटडोर एवं इनडोर में उपस्थित सभी लोगो को काॅमन योग प्रोटोकॉल के अनुसार योगाभ्यास करते हुए अपनी बातों के माध्यम से जनमानस को योग से होने वाले लाभों से परिचित कराया और बताया कि योग को अपने दैनिक जीवन में उतारने से आपका शारीरिक एवं मानसिक स्वास्थ्य एकजुट होकर कार्य करने लगता है।

10th International Yoga Day के अवसर पर जनपद के प्रभारी मंत्री बृजेश सिंह ने अपने उद्गार व्यक्त करते हुए कहा कि “योग स्वयम् और समाज के लिए” थीम पर आधारित अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का प्रमुख उद्देश्य ही यह है कि अधिक से अधिक आम जनमानस को योग के प्रति जागरूक किया जाए। उन्होंने कहा कि सभी लोग योग को अपने दैनिक जीवन की क्रियाकलापों में सम्मिलित कर लें, योग से अपने आपको स्वस्थ और दीर्घ जीवन की प्राप्ति होगी, आपकी शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के लिए अति उत्तम रहेगा।

इस अवसर पर सांसद डॉक्टर महेश शर्मा ने अपने विचार व्यक्त करते हुए स्टेडियम में उपस्थित लोगों को प्रतिदिन योग को अपने दैनिक जीवन में सम्मिलित करने के लिए प्रेरित किया एवं कहा कि 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा योग को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ले जाया गया और आज भले ही योग अंतर्राष्ट्रीय है पर उसका घर भारत में है।

DM मनीष कुमार वर्मा ने कहा कि वसुधैव कुटुंबकम् की भावना को मजबूती प्रदान करने वाला तथा पूरी मानवता को एक साथ जोड़ने में सशक्त माध्यम योग को अपने जीवन शैली में अपने एवं नियमित दिनचर्या का हिस्सा बनाएं, ताकि आप अपने आप को शारीरिक एवं मानसिक रूप से सुदृढ़ बना सकें।


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।