International Yoga Day: योग दिवस के अवसर पर गौतमबुद्ध नगर पुलिस द्वारा योगाभ्यास शिविर का आयोजन

टेन न्यूज नेटवर्क

गौतमबुद्धनगर (22 जून 2024): दशम् अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस (International Yoga Day) के अवसर पर, गौतमबुद्धनगर की हरित वाटिका प्रांगण में योगाभ्यास शिविर का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मोक्षायतन योग संस्थान की संस्थापक आचार्या प्रतिष्ठा निदेशक धीरज प्रशिक्षक वैभव जैन एवं प्रशिक्षक राम कौशल ने निर्देशन दिया।

योग दिवस कार्यक्रम में गौतमबुद्धनगर से अपर पुलिस आयुक्त मुख्यालय बबलू कुमार (Joint CP HQ Bablu Kumar), अपर पुलिस आयुक्त (Addl CP L/O) कानून एवं व्यवस्था शिवहरी मीणा (Shivhari Meena), DCP विशंकर निम, DCP TRAFFIC अनिल कुमार, DCP NOIDA, DCP CENTRAL NOIDA, DCP GREATER NOIDA और अन्य समस्त अधिकारियों की उपस्थिति थी। इस अवसर पर उन्होंने योग और प्राणायाम के महत्व को बताया और सभी को योगाभ्यास के लाभों के बारे में जागरूक किया।

इसके पूर्व, दिनांक 15 जून 2024 से 20 जून 2024 तक पुलिस लाईन परेड ग्राउण्ड पर प्रतिदिन सुबह 06:00 बजे से नियमित योग शिविर का आयोजन भी किया गया। योगाचार्या प्रणय, विक्रान्त और मुक्ता शर्मा ने योग का प्रशिक्षण दिया। यह योग कार्यक्रम न केवल शारीरिक बल को बढ़ाने में मदद करता है, बल्कि मानसिक शांति और संतुलन को भी बढ़ावा देता है। इसके साथ ही सभी अधिकारी और कर्मचारीगण को योग को अपनी दिनचर्या में शामिल करने के लिए प्रेरित किया गया।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।