नोएडा वासियों के लिए खुशखबरी, सेक्टर 142 से बोटैनिकल गार्डन तक मेट्रो प्रोजेक्ट को मिली हरी झंडी!

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (27 जून 2024): उत्तर प्रदेश कैबिनेट के द्वारा नोएडा मेट्रो (Noida Metro) के सेक्टर 142 स्टेशन से बोटैनिकल गार्डन तक की कॉरिडोर को हरी झंडी मिल चुकी है। काफी समय से लोगों की जरूरत बने इस प्रोजेक्ट के क्रियान्वयन का इंतजार कम्यूटर्स को है। इससे न सिर्फ नोएडा एवं ग्रेटर नोएडा बल्कि उसके आसपास के क्षेत्र से जुड़े लोग जो दिल्ली या दिल्ली से नोएडा एवं ग्रेटर नोएडा के आसपास के क्षेत्र में ट्रैवल करते हैं, उन्हें आसानी होगी।

एक्वा लाइन के विस्तार के लिए इस प्रोजेक्ट पर करीब 2254 करोड रुपए खर्च किए जाएंगे। इस प्रोजेक्ट में बॉटेनिकल गार्डन इंटरचेंज पर एक्वा लाइन का भी स्टेशन बनेगा। वहीं दूसरी तरफ नोएडा मेट्रो के एक्वा लाइन के सेक्टर 142 स्टेशन से एक लिंक लाइन का निर्माण भी होगा। डीपीआर उत्तर प्रदेश शासन को भेजकर इसके लिए अनुमति मांगी गई थी, जो अब मिल चुकी है। आपको बता दें कि इसके पश्चात केंद्र सरकार को यह डीपीआर भेजा जाएगा। यह विस्तार 11.56 किलोमीटर लंबाई का होगा।

नोएडा मेट्रो के अधिकारियों का कहना है कि इस पर आठ मेट्रो स्टेशन बनाए जाएंगे और मेट्रो चलने से आने जाने वालों को अधिक सहूलियत होगी, इससे एक तरफ इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट और दूसरी तरफ नई दिल्ली रेलवे स्टेशन जाने के लिए सीधी कनेक्टिविटी मिलेगी। अब फाइनल अप्रूवल और फंडिंग के लिए यह डीटेल्ड प्रोजेक्ट रिपोर्ट केंद्र सरकार को भेजी जाएगी।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।