Noida News: नोएडा में मानसून से पहले नालों की सफाई शुरू, पहली बारिश ने खोली प्राधिकरण की आंख

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (01 जुलाई 2024): नोएडा प्राधिकरण ने वर्षा ऋतु के आगमन से पूर्व नगर में मुख्य नालों की सफाई का काम बहुत तेजी से शुरू किया है। इसका मुख्य उद्देश्य शहर में जल भराव और यातायात में किसी भी प्रकार की अड़चन को रोकना है क्योंकि नोएडा में हुई बारिश ने जल भराव के दृश्य से नोएडा प्राधिकरण की आंखें खोल दी। प्राधिकरण ने इस कार्य के लिए 8 पॉक्लेन मशीन, 41 जेसीबी मशीन, 30 हाईवा, और 102 ट्रैक्टर ट्रॉली तैनात किये हैं, साथ ही लगभग 240 सफाई कर्मचारी भी शामिल किए हैं। इस कार्य में 03 सुपर सकर मशीनों का उपयोग कर बंद कलवर्ट को खोला गया है। कल, 30 जून, 2024 को सेक्टर 62 और 63 के आंतरिक नालों की सफाई का कार्य पूरा किया गया है।

अतिरिक्त नालों की सफाई के तहत, सेक्टर-23 और 24 के मध्य मुख्य नाले, सेक्टर-57, 58 के मध्य नाले, खोड़ा लेबर चौक से रजत विहार तक के नाले, सुरभि हॉस्पिटल के पास के बड़े नाले, ग्राम बरौला में बड़े नाले, काशीराम आवास योजना सेक्टर-45 के नाले, कंचनजंगा मार्किट सेक्टर-63 के नाले, सेक्टर-34 से 52 के मुख्य नाले, और ग्राम भंगेल, सलारपुर, नयाबाँस, सेक्टर-135, 105, 137, 125, 122, 76, और 150 में सफाई का कार्य तेजी से चल रहा है।

नालों की सफाई के लिए टीमें दिन-रात में काम कर रही हैं, जिसकी पूरी निगरानी अधिकारियों द्वारा की जा रही है। प्राधिकरण के जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी मौके पर मौजूद हैं और सभी कार्यों की गुणवत्ता की जांच कर रहे हैं।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।