नोएडा जिला अस्पताल का प्रभारी मंत्री बृजेश सिंह ने किया का निरीक्षण, चिकित्सा अधिकारियों को दिये आवश्यक दिशा निर्देश

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (09 जुलाई 2024): राज्य मंत्री लोक निर्माण विभाग/जनपद के प्रभारी मंत्री बृजेश सिंह (Brijesh Singh) ने सोमवार को जनपद भ्रमण के दौरान सर्वप्रथम जिला चिकित्सालय सेक्टर 39 नोएडा पहुंचकर जिला चिकित्सालय का बहुत ही गहनता के साथ निरीक्षण किया और स्वास्थ्य से जुड़े अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान डीएम मनीष कुमार वर्मा, मुख्य विकास अधिकारी जनार्दन सिंह, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक रेनू अग्रवाल, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सुनील शर्मा तथा अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

मंत्री बृजेश सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश शासन के द्वारा प्रदेश वासियों के स्वास्थ्य को दृष्टिगत रखते हुए विभिन्न स्वास्थ्य संबंधित कार्यक्रम एवं योजनाएं संचालित की जा रही हैं, जिनका जिला चिकित्सालय में आने वाले मरीजों को भरपूर लाभ दिया जाए, कोई भी व्यक्ति स्वास्थ्य सेवाओं से वंचित न रहे। उन्होंने कहा कि चिकित्सालय में आवश्यक चिकित्सा संयंत्र एवं पर्याप्त मात्रा में औषधि की उपलब्धता बनी रहे। अस्पताल में आने वाले मरीजों को बाहर से दवा न खरीदनी पड़े इस प्रकार अस्पताल में औषधि की उपलब्धता बनाई रखी जाए।

साथ ही मंत्री बृजेश सिंह ने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए कि अस्पताल परिसर में सभी मूलभूत सुविधाएं एवं साफ सफाई मानकों के अनुरूप बनी रहे। उन्होंने चिकित्सा अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए की सभी चिकित्सा गण चिकित्सालय में समय से उपस्थित होकर उत्तर प्रदेश शासन के स्वास्थ्य संबंधी कार्यक्रमों एवं योजनाओं का लाभ प्रत्येक जरूरतमंद तक पहुंचते रहे। साथ ही इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए कि अस्पताल में स्टाफ एवं चिकित्सा संयंत्रों की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए हमें प्रस्ताव उपलब्ध करायें। हमारे द्वारा जल्द से जल्द शासन स्तर से पर्याप्त स्टाफ एवं आवश्यक चिकित्सा संयंत्र उपलब्ध कराने की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी, ताकि उत्तर प्रदेश के जन-जन तक बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं पहुंच सके।

मंत्री बृजेश सिंह अस्पताल परिसर में मूलभूत सुविधाओं एवं साफ सफाई की व्यवस्था का निरीक्षण करते हुए संतोष प्रकट किया एवं अस्पताल प्रबंधक के कार्यों की सराहना की। उन्होंने जिला चिकित्सालय के निरीक्षण के दौरान चिकित्सालय में भर्ती मरीजों से भी अस्पताल में मिलने वाली सुविधाओं के संबंध में फीडबैक प्राप्त की, जो की संतोषजनक प्राप्त हुई।‌।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।