दिल्ली में छात्रों की मौत के बाद नोएडा में कोचिंग संस्थानों पर एक्शन, दो कोचिंग संस्थानों को किया सील

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (30 जुलाई 2024): दिल्ली में कोचिंग सेंटर में हुए हादसे के बाद नोएडा में भी कोचिंग संस्थानों पर एक्शन जारी है। नोएडा में FIIT- JEE और AAKASH इंस्टिट्यूट पर बड़ी कार्रवाई हुई है, जिसके अंतर्गत नोएडा के आकाश इंस्टिट्यूट और FIIT-JEE के बेसमेंट को सील किया गया है। नोएडा के नामचीन कोचिंग संस्थानों में लगातार फायर विभाग की टीम व जिला प्रशासन की टीम चेकिंग कर रही थी। आज हुई चेकिंग के अंतर्गत शिक्षा विभाग और प्राधिकरण के अधिकारी भी चेकिंग अभियान में मौजूद रहे।

आपको बता दें कि आकाश इंस्टीट्यूट और FIIT-JEE के बेसमेंट में क्लासेज चल रही थी।साथ ही FIIT-JEE के निकास गेट में भी ख़ामिया पाई गई। शासन के आदेश पर नोएडा और ग्रेटर नोएडा में टीम बनाकर जिला प्रशासन के अधिकारी इस अभियान में कार्यरत हैं। इस अभियान के दौरान सिटी मजिस्ट्रेट विवाकानंद मिश्रा और CFO प्रदीप कुमार मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले दिल्ली में हुए दुखद हादसे को देखते हुए शासन के द्वारा दिए गए आदेश का अनुपालन करते हुए सभी कोचिंग सेंटर्स की जांच की जा रही है एवं निर्देशों के अनुरूप स्थितियां ना पाई जाने पर वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।