श्रावण मास में कांवड़ यात्रा पर योगी आदित्यनाथ का बड़ा बयान, पढ़िए सीएम ने क्या कहा

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (29 जुलाई 2024): उत्तर भारत में श्रावण मास प्रारंभ होते ही हर हर महादेव के जयकारे सुनाई देने लगते हैं। भक्तों की कांवड़ यात्रा उत्साह से भरी होती है। इस बीच भगवान भोलेनाथ की आराधना में डूबे कावड़िया नोएडा में भी दिखने लगे हैं। इस अवसर पर, केंद्र व राज्य सरकारें श्रद्धालुओं की सुरक्षा और सुगम-सुरक्षित यात्रा को लेकर अनेक प्रबंध कर रही हैं।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस महत्वपूर्ण विषय पर अपने सरकारी आवास में मीडिया से बातचीत की, जहां उन्होंने श्रावण मास के द्वितीय सोमवार की शुभकामनाएं भी दी। उन्होंने कहा कि सरकार का मुख्य प्रयास है कि किसी भी प्रकार की अव्यवस्था या आस्था के साथ खिलवाड़ न हो, ताकि यात्रा सुगमता से और सुरक्षित रूप से सम्पन्न हो सके।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि शिवभक्ति आत्मानुशासन के बिना पूरी नहीं होती।
सीएम ने कहा कि देवाधिदेव महादेव की कृपा हम पर बनी रहे। उन्होंने शिवभक्तों से अपील की कि हम व्यवस्था के साथ जुड़कर यात्रा का न केवल आनंद लें, बल्कि श्रद्धा-विश्वास के साथ आत्मानुशासन का परिचय देते हुए। पावन श्रावण मास के कांवड़ यात्रा कार्यक्रम को सफलतापूर्वक आगे बढ़ाने में योगदान दें। सीएम ने सभी भक्तों को सुमग, सुरक्षित यात्रा की मंगलमय शुभकामनाएं भी दीं।

इस साल, सरकार ने बेहतर पेट्रोलिंग, स्वच्छता, स्वास्थ्य शिविर और ड्रोन तथा हेलीकॉप्टर द्वारा सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत किया है। यह सभी प्रयास श्रावण मास की कांवड़ यात्रा को सुरक्षित और सुगम बनाने के लिए किए गए हैं।

योगी आदित्यनाथ ने समाज के अलग-अलग तबके के लोगों की भावना और श्रद्धा को समझते हुए उनकी तत्परता की सराहना की और उन्हें सुगम, सुरक्षित यात्रा की शुभकामनाएं दीं।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।