सेंट्रल नोएडा के DCP शक्ति मोहन अवस्थी की नई पहल, 39 पुलिस चौकियों को 160 बीटों में बांटा

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (11 अगस्त 2024): सेंट्रल नोएडा जोन में अपराध नियंत्रण के लिए डीसीपी शक्ति मोहन अवस्थी (DCP Shakti Mohan Awasthi) ने एक नई पहल शुरू की है। इस पहल के तहत जोन की 39 पुलिस चौकियों को 160 बीटों में बांटा गया है। हर बीट की जिम्मेदारी एक दारोगा और एक सिपाही को सौंपी गई है। इसका मतलब है कि जिस बीट में कोई भी आपराधिक घटना होगी, उसकी जिम्मेदारी उसी बीट के दारोगा और सिपाही की होगी। यह पहल कानून व्यवस्था को सुधारने और आपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से शुरू की गई है। गौतमबुद्ध नगर जिले में इस बड़े पैमाने पर बीट प्रणाली की व्यवस्था पहली बार लागू की गई है।

इस पहल के साथ ही, डीसीपी शक्ति मोहन अवस्थी ने सेक्टर 144 चौकी के प्रभारी सुशील कुमार को लापरवाही के आरोप में निलंबित कर दिया है। सुशील पर काम में लापरवाही और जनसुनवाई को सही समय पर न निपटाने के आरोप हैं। डीसीपी ने चेतावनी दी है कि यदि अन्य पुलिस कर्मी भी लापरवाही करते हैं, तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। यह कदम पुलिस व्यवस्था में सुधार लाने और जनता की समस्याओं को प्राथमिकता देने के उद्देश्य से उठाया गया है।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।