हैंडलूम हैंडीक्राफ्ट्स एक्सपोर्टर्स वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा 2nd ग्लोबल सोर्सिंग और एक्सपोर्ट लीडरशिप अवार्ड्स 2024 का आयोजन

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (31 अगस्त 2024): हैंडलूम हैंडीक्राफ्ट्स एक्सपोर्टर्स वेलफेयर एसोसिएशन (HHEWA) ने 2nd ग्लोबल सोर्सिंग और एक्सपोर्ट लीडरशिप अवार्ड्स 2024 (Global Sourcing & Export Leadership Awards 2024) का आयोजन किया। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के MSME, खादी, ग्रामोद्योग, और सिल्क मंत्री राकेश सचान मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे।

HHEWA के चेयरमैन CP Sharma ने बताया कि इस बार के आयोजन को पहले से अधिक व्यापक स्तर पर किया गया है। फेयर से पहले नेटवर्किंग सेशन आयोजित किया गया, जिसमें 35 बाइंग एजेंट्स और एक्सपोर्टर्स ने संवाद कर तैयारी की समीक्षा की। फेयर के अंतर्गत 55 एक्सपोर्टर्स को विभिन्न क्षेत्रों में उनके योगदान के लिए सम्मानित किया जाएगा। चयन समिति ने विभिन्न क्षेत्रों के एक्सपोर्टर्स को समावेशित करने का प्रयास किया है।

शर्मा ने कहा, “हमारा लक्ष्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन को मिशन में बदलना है। हम सरकार की नीतियों को एक्सपोर्टर्स तक पहुंचाने और उनकी समस्याओं को सरकार तक पहुंचाने का कार्य करते हैं। HHEWA, एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल फॉर हैंडीक्राफ्ट (EPCH) का एक हिस्सा है, जो हमें मार्गदर्शन प्रदान करता है, एवं उसके लिए राकेश कुमार आचार्य व गुरु के रूप में है।”

उन्होंने आगे कहा कि एसोसिएशन ने यूरोप में मार्केटिंग के लिए वेयरहाउसिंग सिस्टम खोलने की योजना बनाई है और प्रयास है कि देश में भी हमारे उत्पादों का 20 से 25 प्रतिशत उपयोग हो। शर्मा ने कहा कि हमें सभी छोटे मैन्युफैक्चरर्स को आगे बढ़ाना चाहिए और B2B के साथ-साथ B2C में भी आना चाहिए।

सांसद डॉक्टर महेश शर्मा का उल्लेख करते हुए शर्मा ने कहा, “स्वतंत्रता दिवस पर उन्होंने कहा था कि जिस तरह आज हम स्वत्रंता सेनानियों को जिस तरह याद कर रहे हैं हमें ऐसा प्रयास करना चाहिए कि लोग हमारे लिए आंसू बहाएं और हमें सम्मानित करें।”

इस कार्यक्रम में विशेष रूप से कई गणमान्य लोग जिनमें उत्तर प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री कुंवर बृजेश सिंह, गौतम बुद्ध नगर के सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. महेश शर्मा, इंडिया एक्सपो मार्केट के अध्यक्ष और EPCH के चीफ मेंटर डॉ. राकेश कुमार, जेवर के विधायक धीरेंद्र सिंह, नोएडा से भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष मनोज गुप्ता और बाइंग एजेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष विशाल धींग्रा , एशियन हैंडिक्राफ़ट्स के चेयरमैन राज कुमार मल्होत्रा , देश के विभिन्न शहरों से हैंडलूम हैंडिक्राफ़ट्स एवं सोर्सिंग कंसलटेंट आदि उपस्थित रहे।


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।