नोएडा में कैलाश अस्पताल ने की जटिल हृदय सर्जरी (Heart Surgery) , मरीज को मिला नया जीवन!

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (07 सितंबर 2024): कैलाश अस्पताल के सभागार में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में डा. सतीश मैथ्यू (Satish Mathew) ने बताया कि बिशन सिंह बिष्ट, जो गंभीर हालत में अस्पताल पहुंचे थे, को सफल हृदय सर्जरी (Heart surgery) के जरिए नया जीवन मिला है।

सर्जरी के दौरान पता चला कि श्री बिष्ट की मुख्य धमनियों (Aorta) में फोड़ा था और हृदय की दो महत्वपूर्ण धमनियां (Coronary Arteries) भी बंद थीं। डा. मैथ्यू की टीम ने तीन चरणों में सर्जरी की: पहले बाईपास ग्राफ्ट (Bypass Graft) लगाकर हृदय की रक्त वाहिनियाँ ठीक की, फिर महाधमनी के फोड़े को (Endograft) लगाकर सील किया और अंत में एन्ड्रोग्राफ्ट लगाकर फोड़े को समाप्त किया।

इस जटिल ऑपरेशन (Operation) में 15 घंटे लगे और बिष्ट को सात दिन की निगरानी के बाद डिस्चार्ज (Discharge) कर दिया गया। इस सफल सर्जरी में डा. सतीश मैथ्यू (Satish Mathew) की अनुभवी टीम ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

इस अवसर पर कैलाश अस्पताल (Kailash Hospital) की चेयरपर्सन डा. उमा शर्मा (Dr Uma Sharma) ने टीम को बधाई दी और भविष्य में भी हृदय शल्य विभाग के बेहतर काम की आशा जताई।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।