कैप्टेन शशिकांत मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट का हुआ शुभारंभ, पायनियर क्रिकेट क्लब ने मारी बाजी

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (05 अक्टूबर 2024): कैप्टेन शशिकांत शर्मा की याद में नोएडा स्टेडियम, सेक्टर-21ए के क्रिकेट मैदान पर 24वें कैप्टेन शशिकांत मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन समारोह आयोजित किया गया। इस समारोह का आयोजन मानव सेवा समिति, नोएडा स्पोर्ट्स ट्रस्ट और डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोशिएशन ने किया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सर्वोच्च न्यायालय के वरिष्ठ अधिवक्ता अमित खेमका ने कैप्टेन शशिकांत शर्मा के बलिदान को याद करते हुए कहा कि इस टूर्नामेंट के माध्यम से उनकी याद को जीवित रखना बहुत महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि इस टूर्नामेंट में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ी कैप्टेन शशिकांत की तरह ही हैं। फोनरवा अध्यक्ष योगेन्द्र शर्मा ने बताया कि अगले वर्ष टूर्नामेंट के 25 साल पूरे होने पर इसे सिल्वर जुबली के तौर पर मनाने की योजना है। समारोह में कैप्टेन शशिकांत के परिवार के सदस्य और कई गणमान्य लोग उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन जाने-माने कवि विनोद पांडे ने किया।

उद्घाटन मैच में पायनियर क्रिकेट क्लब ने डिवाईन दिल्ली क्रिकेट क्लब को पांच विकेट से हराया। डिवाईन दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.5 ओवर में 108 रन बनाए। कृष्णा भड़ाना ने 26 और यथार्थ सिंह ने 25 रन बनाए। पायनियर के गेंदबाज धर्मेंद्र शर्मा ने 14 रन देकर चार विकेट लिए। पायनियर क्रिकेट क्लब ने 17.3 ओवर में 5 विकेट खोकर 109 रन बनाकर जीत हासिल की। दिग्विजय रावत ने 46 और धर्मेंद्र शर्मा ने 37 रन बनाए। डिवाईन दिल्ली की ओर से प्रवीण पाठक ने 19 रन देकर तीन विकेट लिए। मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी धर्मेंद्र शर्मा चुने गए।

इस प्रकार, टूर्नामेंट का सफलतापूर्वक शुभारंभ हुआ और खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।