रामाज्ञा स्कूल नोएडा हुआ फिट इंडिया प्लौगिंग, स्वच्छता अभियान एवं मैराथन का आयोजन जिसमें बच्चों ने दिखाया भरपूर जोश

नोएडा, 2 अक्टूबर 2019:  दिल्ली-एनसीआर के स्कूल रामाज्ञा स्कूल ने रामाज्ञा फाउंडेशन के साथ मिलकर स्वच्छता अभियान एवं फिटनेस को प्रश्रय देते हुए एक वृहद कार्यक्रम “फिट इंडिया प्लौगिंग” का आयोजन किया जिसमें रामाज्ञा स्कूल नोएडा के बच्चों सहित कुल 200 से भी ज्यादा लोगों, रामाज्ञा स्कूल एवं रामाज्ञा फाउंडेशन के शिक्षकों एवं एडमिनिस्ट्रेशन ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया। 

इस अवसर पर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान एवं फिटनेस को प्रश्रय देने की भावना से प्रेरणा लेते हुए बच्चों को स्वच्छता के गुर सिखाए गए और साथ ही तन-मन को चुस्त दुरूस्त रखने के लिए फिटनेस को जीवन में प्रमुख स्थान प्रदान करने की भावना को विकसित करने की दिशा में उन्हें प्रेरित किया गया। गौरतलब है कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जन्म दिवस पर आयोजित इस कार्यक्रम में 2कि.मी. लंबी मैराथन का भी आयोजन किया गया जिसमें भाग लेते हुए बच्चों एवं बड़ों का जोश देखते ही बनता था।

इस आयोजन में शिरकत करते हुए डॉ. संजय गुप्ता, चेयरमैन, रामाज्ञा ग्रुप ने कहा, हम सभी को अपने जीवन में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जीवन से प्रेरणा लेना चाहिए। उन्होंने स्वतंत्रता जैसे महान लक्ष्य की प्राप्ति के लिए अभियान की शुरूआत करते हुए स्वच्छता मिशन एवं सत्याग्रह के द्वारा जन सामान्य से जुड़े मुद्दों को उठाया और देखते ही देखते ही यह एक बड़ी क्रांति में तब्दील हो गया। फिट इंडिया प्लौगिंग द्वारा हमने भी यही प्रयास किया है की बच्चों एवं बड़ों सभी के जीवन में स्वच्छता एवं फिटनेस के द्वारा नई ऊर्जा का संचार हो सके और जीवन को देखने का उनका नजरिया और भी बेहतर हो जिससे देश का सर्वांगीन विकास करने में वे अपना पूर्ण योगदान दे सके। 

गौरतलब है कि फिट इंडिया प्लौगिंग रन 2019 सहित दिन भर चले इस वृहत आयोजन में रामाज्ञा ग्रुप के एमडी श्री उत्कर्ष गुप्ता भी मौजूद रहे और उन्होंने प्रतिभागियों का हौसला बढ़ाया। इस आयोजन में रामाज्ञा स्कूल नोएडा की प्रिंसिपल सुश्री अपर्णा मैगी, श्री आर के केसरी, डायरेक्टर एडमिन, सुश्री प्रिया कुमार, सीएसआर एवं प्रोग्राम मैनेजर, सुश्री दीपा चौधरी, एजुकेशन प्रोग्राम मैनेजर भी शामिल हुए।

इस आयोजन में शामिल हुए प्रस्पर्धियों ने सेक्टर- 50 नोएडा के ए, बी, सी, डी एवं ई ब्लॉक और साथ ही सेक्टर-50 सेंट्रल मार्केट में 2 किमी के मैराथन में हिस्सा लिया और साथ ही इन सभी क्षेत्रों में फैले कूड़े को मोबाईल कूड़ेदानों में एकत्रित किया। पूरे क्षेत्र की साफ-सफाई करना एवं बच्चों तथा बड़ो सभी लोगों को हेल्थ एवं स्वच्छता के प्रति जाग्रित करना ही इस व्यापक अभियान का उद्देश्य था।