नोएडा : दिल्ली अग्निकांड के मृतकों को समाजवादी पार्टी ने दी श्रद्धांजलि

नोएडा : दिल्ली अग्निकांड के मृतकों को समाजवादी पार्टी ने दी श्रद्धांजलि

अग्निकांड में मृत 43 लोगों की आत्मा की शांति के लिए समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मोमबत्ती जलाकर मृत आत्माओं की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की |

इस अवसर पर सभी लोगों ने दो मिनट का मौन रख इस वीभत्स हादसे में मृत लोगों की आत्मिक शांति हेतु प्रार्थना की साथ ही उनके परिजनों को इस असहनीय दर्द को सहन करने की हिम्मत देने की ईश्वर से प्रार्थना की।

सपा पार्टी के जिला प्रवक्ता राघवेंद्र दुबे ने कहा कि दिल्ली में हुआ हादसा मन को व्यथित कर रहा है। यह हादसा शासन प्रशासन की घोर लापरवाही का नतीजा है।अग्निकांड में अपनी जान गवाने वाले लोगों और उनके परिजनों के साथ इंसाफ तभी होगा जब दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही होगी।

हमारी मांग उत्तर प्रदेश सरकार एवं नोएडा के अधिकारियों से है कि वह नोएडा में ऐसे हादसे ना हों इसके लिए पुख्ता इंतजाम करें। बहुत से संस्थान बिना अग्निशमन का पुख्ता इंतजाम किए बिना काम कर रहे हैं लेकिन अग्निविभाग से उन्हें भी एनओसी प्राप्त है।

नोएडा में बनी बहुत सी अवैध बहुमंजिला इमारतें जहां सुरक्षा के इंतजाम नहीं हैं जो कि हादसों को आमंत्रित कर रही हैं। ऐसे हादसे न हों इनके लिए नियमों का पालन शासन प्रशासन को सुनिश्चित कराना होगा ।