नोएडा : आज से दो महीने तक बंद रहेगा सेक्टर-71 चौराहा, डायवर्जन प्लान लागू

नोएडा : आज से दो महीने तक बंद रहेगा सेक्टर-71 चौराहा, डायवर्जन प्लान लागू

नोएडा सेक्टर-71 चौराहे को आज से बंद कर दिया गया है। इस चौक से गुजरने वाले लोग घर से निकलने से पहले डायवर्जन प्लान के बारे में जानकारी लेकर निकलें, ताकि ऑफिस जाते समय परेशानी का सामना न करना पड़े।

दरअसल, सेक्टर-71 अंडरपास के निर्माण कार्य में तेजी लाने के लिए करीब 2 महीने तक इस चौक को बंद करने का फैसला लिया गया है। नोएडा अथॉरिटी के वर्क सर्कल-5 की रिपोर्ट के आधार पर शनिवार से ट्रैफिक विभाग यह प्लान लागू कर रहा है।

इन रास्तों का करें इस्तेमाल

– सेक्टर 37, सिटी सेंटर की ओर से सेक्टर-71 चौक होकर सेक्टर-60 अंडरपास से मॉडल टाउन की ओर जाने वाले लोग सिटी सेंटर से आगे होशियारपुर तिराहे से बांए मुड़कर गिझौड़ चौक से दाहिने मुड़कर सेक्टर 60 होकर अपने गंतव्य को जा सकेंगे।

– डीएससी मार्ग से सेक्टर 78, 76, 75 की ओर से सेक्टर 71 चौक होकर सेक्टर 60 से मॉडल टाउन की ओर जाने वाले वाहन डीएससी मार्ग से सेक्टर 49 चौक होकर सिटी सेंटर अंडरपास से सेक्टर 33 के सामने बने यू-टर्न से मुड़कर होशियारपुर तिराहे से बाएं और गिझौड़ चौक से दाहिने मुड़कर सेक्टर 60 होकर अपने गंतव्य को जा सकेंगे।

– डीएससी मार्ग से सेक्टर 78, 76, 75 की ओर से सेक्टर 71 चौक होकर जाने वाला ट्रैफिक लिंक मार्ग से सेक्टर 51 मैट्रो स्टेशन से पहले सेक्टर 50 की ओर मुड़कर सेक्टर 51 चौकी तिराहा से अपने गंतव्य को निकल सकेगा।

– सिटी सेंटर की ओर से सेक्टर 71 चौक होकर सेक्टर 75, 76 की ओर जाने वाला यातायात सेक्टर 51 चौकी से आगे बने यू-टर्न से यू-टर्न लेकर सेक्टर 51 चौकी तिराहे से सेक्टर 50 होकर अपने गंतव्य को जा सकेंगे।

– सेक्टर 74, 75, 76, 77 से गाजियाबाद, छिजारसी, मॉडल टाउन की ओर जाने वाला यातायात सेक्टर 74, 75, 76, 77 के अंदर बने मार्ग का प्रयोग कर सेक्टर 115, 116 से पर्थला गोलचक्कर या यदु पब्लिक स्कूल से विकास मार्ग का इस्तेमाल कर अपने गंतव्य को जा सकेगा।

– किसान चौक से पर्थला गोलचक्कर होकर सेक्टर 71 चौक से जाने वाला यातायात बालकनाथ यू-टर्न का प्रयोग कर सेक्टर 60 की ओर जाकर अपने गंतव्य को जा सकेगा।

– गाजियाबाद, किसान चौक से पर्थला गोलचक्कर होकर सेक्टर 71 चौक से सेक्टर 75, 76, डीएससी मार्ग की ओर जाने वाला यातायात पर्थला गोलचक्कर से सेक्टर 116 होकर सेक्टर 76, 75 मार्ग से अपने गंतव्य को जा सकेगा।

नोएडा अथॉरिटी के प्रॉजेक्ट इंजीनियर मुकेश वैश्य ने बताया कि अंडरपास के निर्माण के दौरान रिटेनिंग वॉल का काम करने के लिए चौराहा बंद करने का फैसला लिया गया है ताकि काम स्पीड से किया जा सके। करीब दो से ढाई महीने तक चौराहे को बंद रखना पड़ेगा। वहीं, एसपी ट्रैफिक अनिल झा का कहना है कि लोगों की परेशानी का ध्यान रखा गया है। लोगों को परेशानी न हो इसके लिए साइनेज बोर्ड लगाए जा रहे हैं और ट्रैफिक कर्मी भी मौके पर तैनात रहेंगे। डायवर्जन प्लान कुछ इस तरह बनाया गया है कि लोगों को दिक्कत न हो।