नोएडा शहर की यातायात सम्बंधित समस्याओं को लेकर जनशक्ति सेवा समिति ने की पुलिस उपायुक्त से मुलाक़ात

नोएडा :– जनशक्ति सेवा समिति के एक प्रतिनिधि मंडल ने आज समिति के चेयरमैन रवि कांत मिश्रा के नेतृत्व में गौतम बुध नगर के पुलिस उपायुक्त (यातायात) राजेश.एस से मुलाक़ात की और पुष्प गुच्छ देकर उनका स्वागत किया।

बैठक में मुख्य रूप से नोएडा शहर की यातायात व्यवस्था को सुचारु रूप से चलाये जाने का अनुरोध किया गया। बैठक में पुलिस उपायुक्त ने सभी समस्याओं को विस्तार पूर्वक सुना और सभी समस्याओं के शीघ्र समाधान का भरोसा दिलाया।

समस्याओं में मुख्य रूप से सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन पर सर्विस रोड पूरी तरह से ऑटो के कब्जे में है और लोगों को सर्विस रोड पर चलने में बड़ी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। सर्विस रोड पर बसें चलती हैं, जिससे अतिरिक्त ट्रैफ़िक जाम होता है। इसके अलावा, निजी कारों (ओला, उबर) मुख्य सड़क पर कब्जा कर लेती हैं, जिसके परिणामस्वरूप ट्रैफिक जाम होता है।
71 क्रॉसिंग पर अंडरपास के निर्माण के मद्देनजर, ट्रैफ़िक डायवर्जन को चौतरफा बनाया गया है और इसके परिणामस्वरूप, मोटर चालकों को कुछ क्षेत्रों में प्रवेश करने के लिए लंबी दूरी तय करनी पड़ती है, जैसे कि क्षेत्रों में प्रवेश करने के लिए बाधित किया जाता है और होशियारपुर में दुकानों के रूप में स्थित बाज़ार, सड़क इसके अलावा, बैरिकेड्स के निर्माण के कारण, होशियारपुर चौक से 71 क्रॉसिंग की ओर जाने वाले ट्रैफिक में बाधा, मुख्य सड़क पर भारी जाम का अनुभव किया जा रहा है और साथ ही सेक्टरों की आंतरिक सड़कों पर बेवजह जाम लगा रहता है।

 

ऑटो सड़क पर अपने वाहनों को पार्क करते हैं, जिससे गंभीर ट्रैफिक जाम हो जाता है। इसलिए, इस संबंध में यातायात के विनियमन और प्रबंधन की आवश्यकता है।
ट्रैफ़िक उल्लंघनों की जाँच करने की दृष्टि से विभिन्न स्थानों पर कैमरे और सीसीटीवी लगाने की आवश्यकता है जिसके विषय में उन्होंने बताया कि कैमरा और आदि काम नोएडा प्राधिकरण के कार्य क्षेत्र में आता है और हम लोग प्रयास कर रहे है कि जल्द ही नोएडा में कैमरे-CCTV लग जायेगे। कई सड़कों, जैसे कि सेक्टरों में भी बड़े पैमाने पर ऑटो, बसें और अन्य वाहनों को खड़ा किया जा रहा है। उदाहरण के लिए, सेक्टर 52 में, बी ब्लॉक, सेक्टर 52 और गिझोड़ गांव के बीच विभाजित सड़क बसों, ट्रकों और ऑटो आदि द्वारा पूरी तरह से कब्जा कर लिया गया है जिसके परिणामस्वरूप सड़क पर भारी जाम रहता है।
इस मौके पर समिति के चेयरमैन और वरिष्ठ भाजपा नेता रवि कांत मिश्रा, मुख्य संरक्षक ए. एन. धवन, वाईस चेयरमैन ब्रिगेडियर अशोक हाक, अध्यक्ष नरेंद्र चोपड़ा, साक्षी शर्मा, ज्योति चतुर्वेदी, राजेंद्र शुक्ला, राहुल अरोड़ा सहित कई लोग उपस्थित थे।