नेफोवा ने ग्रेनो वेस्ट निवासियों संग की चौपाल पर समस्याओं पर चर्चा।

आज दिनांक 31 जनवरी दिन रविवार को दोपहर में नेफोवा कार्यालय के बाहर पार्क के प्रांगण में एक चौपाल का आयोजन किया गया। चौपाल में विभिन्न सोसाइटी से आये हुए अनेकों निवासियों ने भाग लिया। इस अनोखी चौपाल में ग्रेटर नोएडा वेस्ट के निवासियों को प्रतिदिन आने वाली समस्याओं एवँ ज़रूरतो पर एक बहुत ही सार्थक चर्चा हुई। उपस्थित सभी सदस्यों ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण एवम जनप्रतिनिधियों का ध्यान यहां की प्रमुख समस्याओं एवँ जरूरतों की ओर खींचने का प्रयास किया।

नेफोवा अध्यक्ष अभिषेक कुमार ने बताया कि चौपाल में ग्रेनो वेस्ट की मूलभूत जरूरतों समेत निम्नलिखित प्रमुख बिंदुओं पर चर्चा की गई:-
1. ग्रेनो वेस्ट में डिग्री कॉलेज की आवश्यकता
2. ग्रेनो वेस्ट में एक अत्याधुनिक सरकारी अस्पताल की आवश्यकता
3. चारमूर्ति एवँ हनुमान मंदिर गोलचक्कर पर अण्डरपास की आवश्यकता
4. अतिव्यस्त 60मीटर और 130मीटर रोड पर विभिन्न सोसाइटियों के पास रोड पार करने हेतु फुटओवर ब्रिज की आवश्यकता
5. स्ट्रीट लाइट की समग्र व्यवस्था
6. नागरिक सुरक्षा (सीसीटीवी) की आवश्यकताएं
7. ग्रेनो वेस्ट में दाह संस्कार क्षेत्र (cremation ground) की आवश्यकता
8. सांस्कृतिक कार्यक्रम हेतु रामलीला मैदान एवँ खेल कूद के लिए स्टेडियम की आवश्यकता
9. NPCL पर नागरिकों के लिए एक श्वेत पत्र की आवश्यकता
10. ग्रेनो वेस्ट में एक समग्र डाकघर एवँ आधार केंद्र की आवश्यकता

इस चौपाल को टेनन्यूज़ द्वारा लाइव कवर भी किया गया।

नेफोवा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष मनीष कुमार ने बताया आज के चौपाल में यह भी निर्णय लिया गया कि प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री जी को इस क्षेत्र की प्रमुख जरूरतों पर ध्यान देने एवँ ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण द्वारा उनको पूर्ण कराने के संबंध में सविनय निवेदन किया जाएगा। इस अभियान के दौरान क्षेत्र के निवासियों द्वारा माननीय मुख्यमंत्री जी को पोस्टकार्ड के माध्यम से चिट्ठी लिख कर यहाँ की जरूरतों से अवगत कराते हुए उन्हें पूर्ण कराने का निवेदन किया जायेगा।

आज के चौपाल में प्रमुख रूप से नेफोवा अध्यक्ष अभिषेक कुमार, मनीष कुमार, राहुल गर्ग, सुनील सचदेव, अजय सिंह, मो.इनाम, सुहैल अकबर, विकाश कटियार, सागर गुप्ता, संतोष सिंह एवँ भारी संख्या में सदस्यों ने हिस्सा लिया।

मनीष कुमार
9711133364