नोएडा और ग्रेटर नोएडा कोरोना टेस्टिंग के लिए लम्बी लाइनें और प्रमुख चुनौतियों

माननीय जिला मजिस्ट्रेट, गौतम बुद्ध नगर,उत्तर प्रदेश

विषय: – नोएडा और ग्रेटर नोएडा में पर्याप्त #Covid19 परीक्षण और उपचार प्रणाली की व्यवस्था शीघ्रता से सुनिश्चित करने हेतु

महोदय, नोएडा और ग्रेटर नोएडा में आने वाले कुछ दिनों में कोविड -19 संक्रमण के भारी प्रसार की संभावनाओं के मद्देनज़र,आपसे करबद्ध अनुरोध है कि
कृपया पर्याप्त अस्पताल, बेड, ऑक्सीजन सिलेंडर, वेंटिलेटर, आरटी-पीसीआर कोविड परीक्षण प्रणाली, एम्बुलेंस व्यवस्था, पर्याप्त दवाइयाँ, इंजेक्शन आदि की मेडिकल व्यवस्था सुनिश्चित करें।
जिले के दो प्रमुख सरकारी अस्पतालों में परीक्षण के लिए बड़ी भीड़ है,लम्बी लम्बी लाईने लगीं हैं!
बहुत से कोरोना पॉजिटिव को अस्पतालों में बैड नहीं मिल पा रहें हैं, वो आवश्यक उपचार के एडमिट नहीं हो पा रहें हैं जो एडमिट नहीं हो पा रहें हैं उपचार की कमी के चलते कोरोना postive मरीजों की हालत तो बिगड़ती ही जा रहीं है साथ ही उनसे हज़ारों लोगों में संक्रमण फैलने की सम्भावना लगातार बनी हुईं है!

चंद सरकारी अस्पतालों के भरोसे शहर की लाखों आबादी को नहीं छोड़ा जा सकता
उन चंद अस्पतालों में कोविड-परीक्षण कराने वालों की वहां बहुत बड़ी-बड़ी लाइनें देखी गई हैं। इसलिए अब बहुत ही सख्त जरुरत आन पड़ी है कि अब नोएड़ा, ग्रेटर नोएड़ा शहरों के प्रमुख प्राइवेट अस्पतालों को जिला प्रशासन द्वारा अधिगृहीत करके उन्हें जिले के संक्रमण से प्रभावित लोगों का पर्याप्त परीक्षण और पूर्ण कोविड19 उपचार हेतु #कोविड_सेंटर बना दिया जाये! जिससे
बैड, अस्पतालों की किल्लत न हो, कोविड के तेजी से होते प्रसार (ट्रांसमिशन ) को काफी हद तक काबू किया जा सकें!
जिले की लाखों जनता द्वारा आप जैसे सक्षम, अनुभवी और ऊर्जावान जिलाधिकारी महोदय की तरफ से
त्वरित एक्शन की अपेक्षा की जाती है!
सर कृपया ऐसा कदम जल्द से जल्द उठायें कि जिले के सभी संक्रमित लोगों का जीवन बचाकर उन्हें पूर्ण स्वस्थ किया जा सकें और बाकि नागरिकों में कोविड के ट्रांसमिशन को प्रभावी ढंग से रोका जा सकें!
धन्यवाद……

सुदेश कुमार यादव – *#पथिक_विचार_केंद्र*