नववर्ष के मद्देनज़र नॉएडा पुलिस ने भीड़भाड़ वाले स्थानों पर चलाया विशेष चेकिंग अभियान

Noida (31/12/2021): पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्धनगर के निर्देशानुसार नववर्ष के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के दृष्टिगत कमिश्ररेट में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एसीपी-1 नोएडा अंकिता शर्मा द्वारा सम्बन्धित थाना प्रभारी, पिनाक कमांडों, डॉग स्क्वायड व पुलिस फोर्स के साथ क्षेत्रांतर्गत बाजारों, भीड़भाड़ वाले स्थानों व संवेदनशील स्थानों पर विशेष चेकिंग अभियान चलाया गया। चेंकिग के दौरान एसीपी-1 नोएडा द्वारा सभी महत्वपूर्ण स्थान जैसे महत्वपूर्ण बाजार, भीड़भाड़ वाले मार्ग, मॉल, मेट्रो स्टेशन, बस स्टैंड व अन्य स्थानों पर डॉग स्क्वायड की मदद से सघनता पूर्वक चेकिंग की गयी साथ ही डिकॉय कस्टमर भेजकर मॉल, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स आदि में लगे सुरक्षा गार्ड्स की मुस्तैदी व सुरक्षा उपकरणों की सटीकता को भी परखा गया तथा आमजन से कोविड प्रोटाकॉल का पालन करने की अपील की गयी।

इसी क्रम में एसीपी-2 रजनीश वर्मा द्वारा थाना सेक्टर 24 क्षेत्र के अंतर्गत लाजिक्स मॉल में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर औचक निरीक्षण करते हुये मॉल में लगे सीसीटीवी कैमरे व मॉल के अंदर की व्यवस्था को चैक किया गया, साथ ही एसीपी-2 नोएडा रजनीश वर्मा द्वारा डिकॉय कस्टमर भेजकर मॉल की सुरक्षा में तैनात सिक्योरिटी गार्ड की सतर्कता को भी परखा। सिक्योरिटी स्टॉफ को नववर्ष के दृष्टिगत सर्तकता के साथ ड्यूटी करने के लिये कहा गया तथा मॉल में किसी भी संदिग्ध की उपस्थिति होने पर तत्काल पुलिस को सूचित करने के सम्बन्ध में आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये व मॉल में आने वाले लोगो से कोविड प्रोटाकॉल का पालन करने व कराने हेतु निर्देशित किया गया।

एसीपी 2 नोएडा ने निरीक्षण के दौरान सभी सुरक्षा गार्ड्स के साथ संवाद कर सुरक्षा सम्बन्धी बिदुओं पर चर्चा की व आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।