आज नोएडा विकास की दृष्टि से स्विट्जरलैंड से कम नहीं : सांसद डॉ महेश शर्मा

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (07/01/2022): नोएडा के विकास और प्राधिकरण पर सांसद डॉ महेश शर्मा 20000 करोड़ लागत की परियोजनाओं का शुभारम्भ कार्यक्रम में नोएडा के विकास के लिए सबका अभार जताया । और नोएडा के विकास से सबको अवगत कराया। राज्यसभा सांसद सुरेंद्र नागर आपको भी अच्छा लगता होगा कि उनकी अध्यक्षता में जब राज्यसभा में वेंकैया नायडू की कुर्सी पर बैठते नजर आते है तो आपका भी सीना चौड़ा हो जाता होगा। हमारे पंकज सिंह विधायक आपने बहुत प्यार दुलार से वह भी आपकी अगुवाई से पूरे लखनऊ में मजबूती से और चारों दिशाओं की लड़ाई आसपास की लड़ाई। चाहे किसी की भी हो उसको पूरी मजबूती से लखनऊ की जिम्मेदारी के रूप में निभाया है।संगठन के उपाध्यक्ष होने के नाते और विधायक होने के नाते से भी ऐसी सादगी से हमारे विधायक मास्टर तेजपाल नागर ने अपने क्षेत्र के लिए बहुत ही लाभकारी नीतियों अपनाई विकास कार्यों के साथ-साथ जो वहां के ग्रामीण और कॉलोनियों की विकास के लिए काम करते हैं। पहले यहां विकास के लिए , प्राधिकरण के पास कोई भी पैसा नहीं लगाता था। उन्होंने इसके लिए, 40% वहां के लोग और जो वहां के उद्योग हैं और उनमें नौकरी मिले इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री जी से लड़ाई लड़ी और इसमें उन्हें कामयाबी भी मिली। इसके लिए उसे लंबी लड़ाई लड़नी पड़ी। पहली बार इस लड़ाई के लिए डांट भी पड़ी पर लगातार प्रयास के बाद उसे इसमें सफलता मिली। जिससे कि वहां के युवाओं को वहां पर नौकरी मिल पाई।
मनोज गुप्ता नोएडा महानगर अध्यक्ष जिन्होंने संगठन को एक नई पहचान दी और कार्यशैली दी।

रितु माहेश्वरी , मुख्य कार्यपालक अधिकारी है जिनकी जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है। कुछ ऐसे काम कर जाते हैं, अपने जीवन काल में जो वास्तव में यादगार बन जाते हैं और वास्तव में हम सब को अपने क्षेत्रों में कुछ काम करने का मौका मिल जाए। चाहे वह जनप्रतिनिधि की हो या कार्य अधिकारी क हो। यह ईश्वर का हम पर आशीर्वाद है। वरना हम समाज और क्षेत्र से कुछ न कुछ मांगते ही रहते हैं। डॉक्टर बना दे, आईपीएस बना दे मंत्री बना दे और नोएडा का सीईओ बना दें। लेकिन उस सीईओ बनकर कुछ करने और वापस देने का मौका मिल जाए और वह भी कुछ ऐसा जो काम यादगार बनें।

-लगभग 5 वर्षों में 20 हजार करोड़ की कार्यों की जो योजना आपके सामने हैं और यहां का हर व्यक्ति महसूस करता है कि नोएडा कुछ बदला हुआ सा नजर आता है।पहले नोएडा की तुलना चंडीगढ़ और स्विट्जरलैंड जैसा बनाने के लिए करते थे। लेकिन वह अब इसकी तुलना नोएडा से करते हैं।

नोएडा किसी से कम नहीं है, चाहे वह सफाई की हो, चाहे वह अन्य विकास की बात हो, अंडर पास की हो या ओवरब्रिज की हो, हम लोगों ने नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं।

सांसद डॉ महेश शर्मा ने कहाँ”मुझे इस क्षेत्र में आए हुए 39 वर्ष हो गए हैं। 1 नवंबर 1982 को में इस नोएडा में आया था। उसको करवट बदलते हुए शासन प्रशासन की जो कमियां थी, उनकी वजह से कुछ नुकसान भी हुआ और कुछ काम भी हुआ है। सेवा भी की और इसको विकास होते हुए भी देखा। अगर मोदी और योगी जी की जोड़ी के काम देखे तो वास्तव में इतने काम हुए हैं और उन्होंने मुझे लोकसभा क्षेत्र से मंत्री बना दिया। लगभग 50 हजार करोड़ के ऊपर के प्रोजेक्ट अपने लोकसभा क्षेत्र में ला पाएं। लगभग 20 करोड का आपका अकेला एयरपोर्ट है लगभग 12 करोड़ का पावर प्लांट है।जो भी समस्या हो या कोई भी मांग हो, उस पर तुरंत काम किया जाता है। यह इस सरकार का काम करने का तरीका है। यह आपने ने भी महसूस किया होगा। हम अपने इस क्षेत्र के लिए क्या कुछ वापस कर सकते है, हमारे जीवन का संदेश यही होना चाहिए।”