नाबालिग लड़कियों को शादी के बहाने बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा / ग्रेटर नोएडा (10/01/2022): थाना बादलपुर पुलिस द्वारा नाबालिक लड़कियों को बहला फुसलाकर शादी कराने के नाम पर बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर तीन अभियुक्ता व तीन अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया गया है।

कोतवाली बादलपुर के एक गांव से पुलिस ने कल 15 दिन पहले अपह्त हुई छह किशोरी को बरामद किया। किशोरियों के अपहर्ताओं में पुलिस ने तीन महिला समेत छह आरोपियों को गिरफतार कर लिया है।

महिला एवं बाल सुरक्षा डीसीपी वृंदा शुक्ला ने बताया कि 09.01.2022 को थाना बादलपुर पुलिस द्वारा एक बहुत सफल ओप्रेशन के अंतर्गत एक ऐसे गिरोह को खुलासा किया गया जो छोटी नाबालिग बच्चियों को शादी के जाल में बहला फुसलाकर कर लें जाते थे और फिर पैसे के लिए उन्हें उनकी उम्र से बहुत बड़े व्यक्ति को शादी के लिए बेच देते थे।

26/12/2021 को थाना बादलपुर क्षेत्रांतर्गत छपरोला की निवासी एक महिला द्वारा शिकायत दी गई थी कि उसकी 12 वर्ष की बेटी घर के बाहर खेल रही थी और वह वहां से लापता हो गई है। यह सूचना मिलने पर तुरंत थाने द्वारा मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया था। और तभी से बच्ची की तलाश की जा रही थी। इसी तलाश के दौरान यह बात सामने आई की शायद कोई गिरोह कार्यरत हैं जिसमें महिलाएं भी सदस्य है और कोई महिला ही बच्ची को घर के बाहर से बहला फुसलाकर कर लें गईं हैं । उस बच्ची को हरियाणा में एक जसवीर नामक 52 वर्ष के व्यक्ति को शादी के लिए 70 हजार रुपए में बेच दिया गया था।

इस गिरोह का खुलासा जब हुआ तो इसमें अभी तक छह आरोपियों (तीन महिलाएं, दो पुरुषों और एक आदमी जसवीर जिससे उस बच्ची की शादी की जा रही थी) को गिरफतार कर लिया गया है। इस गिरोह को मूल रूप से रोहतक हरियाणा में ही संचालित पाया गया है। लेकिन यह गिरोह अन्य स्थानों पर से भी बच्चियों को उठाकर बेचने का काम करते थे।

इस गिरोह में अन्य पांच लोगों के नाम ओर सामने आए हैं । पुलिस ने कहा कि बचे हुए आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा। और जो 363 का मुकदमा बच्ची की गुमशुदगी के समय दर्ज किया गया था उसमें अब विभिन्न धाराएं बढ़ा दी गई है।