आए दिन नोएडा में मकान व दीवार गिरने से होने वाले हादसे के बाद भी नोएडा प्राधिकरण बेखबर

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (23/09/22022): अभी हालफिलहाल में 2 दिन पहले नोएडा के सेक्टर-21 के जलवायु विहार में दीवार गिरने से 4 मजदूरों की मौत और 9 मजदूर के घायल होने का मामला ठंडा भी नहीं हुआ है, कि नोएडा सेक्टर-93 के श्रमिक कुंज के फ्लैट्स की जर्जर हालत देख कर ऐसा लग रहा है कि किसी भी दिन और कभी भी समय यहां बड़ा हादसा हो सकता है, और वह मासूम लोगों को अपना शिकार बना सकती है।

जानकारी के अनुसार, नोएडा के सेक्टर-21 के जलवायु विहार में दीवार गिरने से 4 मजदूरों की मौत और 9 मजदूर के गंभीर रूप से घायल होने के बाद भी नोएडा प्राधिकरण पूरी तरह से सोया हुआ है, और नोएडा प्राधिकरण की सेक्टर-93 श्रमिक कुंज में अनदेखी निश्चित ही किसी बड़ी घटना के होने का कारण बन सकती है। क्योंकि गुरूवार, 22 सितंबर को श्रमिक कुंज में एक मकान का छज्जा गिर गया जिसमें निवासी बालबाल बचे। इसके बाद भी नोएडा प्राधिकरण श्रमिक कुंज के जर्जर हालत में खड़े मकानों की कोई सुध नहीं है और बड़ा हादसा हो सकता है।

 

नोएडा के सेक्टर 93 के सी 274 स्थित श्रमिक कुंज के फ्लैट्स की हालत बहुत ही जर्जर चुकी है, और जिसके चलते यहां कभी भी हादसा हो सकता है। नोएडा प्राधिकरण को श्रमिक कुंज के फ्लैट्स की जर्जर से अवगत करा जा चुका है। लेकिन प्राधिकरण इस मामले को गंभीरतापूर्वक संज्ञान में नहीं ले रहा है। प्राधिकरण के इस रवैए का खामियाजा कहीं मासूम लोगों को भुगतना ना पड़ जाए।