दुर्घटना रोकने हेतु नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने कारों, ट्रकों पर चिपकाया ग्लो टेप

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (21/01/2022): खराब मौसम की स्थिति और कोहरे के दौरान दुर्घटनाओं को रोकने के लिए, गौतम बुद्ध नगर यातायात पुलिस द्वारा वाहनों, बाड़ और स्तंभों पर चिंतनशील पर ग्लो टेप चिपकाने का अभियान किया जा रहा है।

गौतमबुद्ध नगर के डीसीपी (यातायात) गणेश प्रसाद साहा ने कहा कि सर्दियों में घने कोहरे की स्थिति के दौरान दृश्यता में कमी आती है और शहर की सड़कों पर दुर्घटनाएं होती हैं और दुर्घटनाओं को रोकने हेतु इस ग्लो टेप अभियान की पहल बृहस्पतिवार को गई है।

हमने इन टेपों को ट्रैक्टरों, ट्रकों और अन्य वाहनों पर चिपकाना शुरू कर दिया है। यह देखा गया है कि खराब दृश्यता के कारण तेज रफ्तार वाहन अक्सर डीएनडी फ्लाईवे टोल प्लाजा के पास डिवाइडर से टकराते हैं। इसलिए, फ्लाईवे पर भी रिफ्लेक्टिव टेप लगाए जा रहे हैं। पिछले पांच साल में जिले में करीब 4600 सड़क हादसों में 2,000 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है।

नोएडा ट्रैफिक पुलिस के स्वयंसेवक, राघवेंद्र कुमार (35), जिन्होंने ‘हेलमेट मैन ऑफ इंडिया’ ने सभी लोगों को दुर्घटनाओं से बचने के लिए संकेतकों का उपयोग करने और अपने वाहनों पर चिंतनशील टेप लगाने की सलाह दी।

और उन्होंने ने अपनी दोपहिया सवारों को हेलमेट पहनना चाहिए और सभी एहतियाती उपायों का पालन करना चाहिए। यह महत्वपूर्ण है कि लोग उन क्षेत्रों को हाइलाइट करें जहां उचित स्ट्रीट लाइट नहीं है क्योंकि ऐसे क्षेत्रों में दुर्घटनाओं की संभावना अधिक होती है। इसलिए ऐसे क्षेत्रों में लाइट के विशेष व्यवस्था होनी चाहिए । ताकि दुर्घटना न हो।

ट्रैफिक पुलिस ने भी सभी लोगों से कोहरे में सावधानी से गाड़ी चलाने की अपील की। और सड़क दुर्घटना के रोकने के लिए ग्लो टेप उपयोग करने को कहा। और साथ ही कहा कि नियम का पालन नहीं करने वालों पर 10,000 रूपए का जुर्माना लगाया जाएगा।