पुलिस कमिश्नर द्वारा दिए गए स्ट्राॅन्ग रूम के निरीक्षण के आदेश

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (16/01/2022): पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्धनगर के निर्देशानुसार पुलिस उपायुक्त सेंट्रल नोएडा द्वारा थाना फेस-2 क्षेत्र के अंतर्गत ईवीएम की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर नवीन फूल मंडी सेक्टर-88 नोएडा में बने स्ट्रॉन्ग रूम का निरीक्षण किया गया।

निरीक्षण के दौरान सीसीटीवी कैमरों, इनर कोर्डन, आउटर कोर्डन की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते हुए संबंधित अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश।

आज दिनांक 15/02/2022 को पुलिस उपायुक्त सेंट्रल नोएडा द्वारा थाना फेस-2 क्षेत्र के अंतर्गत ईवीएम की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर नवीन फूल मंडी सेक्टर-88 नोएडा में बने स्ट्रॉन्ग रूम का निरीक्षण किया गया। उनके द्वारा नवीन फूल मंडी के सभी गेटों पर जाकर सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण किया गया व वहां ड्यूटी पर मौजूद सुरक्षा कर्मियों को किसी भी संदिग्ध वाहन/व्यक्ति को अंदर प्रवेश ना करने के लिए भी निर्देशित किया। इनर कोर्डन में मौजूद सीआरपीएफ के जवान, मिडल कोर्डन में मौजूद पीएसी के जवान व आउटर कोर्डन में मौजूद सिविल पुलिस के जवान भी अपनी-अपनी ड्यूटी पर सतर्क पाए गए व पुलिस उपायुक्त द्वारा उनसे बातचीत करते हुए जानकारी भी ली गई। उनके द्वारा सीसीटीवी कैमरों का भी निरीक्षण किया गया व कैमरों की लाइव रिकॉर्डिंग चेक की गई एवं वहां कंट्रोल रूम में मौजूद ऑपरेटर को आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए 24 घंटे कड़ी निगरानी बनाए रखने हेतु निर्देशित किया।

स्ट्रॉन्ग रूम परिसर की 24 घंटे लाइव रिकॉर्डिंग हो रही है। निरीक्षण के दौरान कम रोशनी वाले स्थान पर भी अधिक रोशनी करने हेतु भी संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए। उनके द्वारा वहां मौजूद सभी प्रत्याशियों के प्रतिनिधियों से भी बातचीत की गई व उनसे भी जानकारी ली गई जिसपर सभी प्रत्याशियों के प्रतिनिधियों द्वारा भी किसी प्रकार की कोई समस्या दर्ज नहीं कराई गई व सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सहमति जताई।