हिजाब विवाद का मामला गरमाया, उत्तरप्रदेश के मुस्लिम संगठन ने राष्ट्रपति को सौंपा ज्ञापन

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (17 फरवरी 2022): कर्नाटक से उठा हिजाब विवाद का मुद्दा आएदिन तूल पकड़ता जा रहा है, यह विवाद अब कर्नाटक से चलकर उत्तरप्रदेश तक पंहुच गया है। उत्तरप्रदेश के बागपत जनपद के कई लोग समाहरणालय पंहुच कहा कि स्कूलों में हिजाब लागू हो यह हमारा मौलिक अधिकार है।साथ ही उन्होंने कहा कि जिन स्कूलों में हिजाब पहनने पर रोक लगाई गई है वँहा इसकी अनुमति प्रदान की जाए।

मुस्लिम संगठन ने राष्ट्रपति से लगाई गुहार

बागपत समाहरणालय में अखिल भारतीय भाईचारा समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष शादाब साह कुछ ग्रामीणों एवं कार्यकर्ताओं के साथ पंहुचे, और राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन समाहरणालय प्रभारी को सौंपा। उन्होंने धर्म की स्वतंत्रता का मौलिक अधिकार एवं आपसी सौहार्द को कायम रखने के लिए हिजाब की अनुमति दिए जाने की मांग की है।संस्था द्वारा पत्र में कर्नाटक के मणिपाल स्थित महात्मा गांधी मेमोरियल कॉलेज में हुए हिजाब विवाद का भी जिक्र किया गया है।

मौलिक अधिकार की चर्चा

संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष शादाब शाह ने कहा कि इस्लाम धर्मग्रंथ कुरान के अनुसार मुस्लिम महिलाओं को हिजाब पहनना अनिवार्य है, और धर्म की स्वतंत्रता हमारा मौलिक अधिकार है।इसिलए मुस्लिम लड़कियों को हिजाब पहनकर स्कूलों में जाने की अनुमति प्रदान की जाए।।