गाजियाबाद के नए एसएसपी होंगे आईपीएस मुनिराज।

टेन न्यूज नेटवर्क

गाजियाबाद (03/04/2022): गाजियाबाद के एसएसपी पवन कुमार को सस्पेंड करने के बाद योगी सरकार ने रविवार को वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी मुनिराज को नया एसएसपी बनाया है। आईपीएस मुनिराज आज से कार्यभार संभालेंगे इससे पहले डीआईजी सतर्कता लख़नऊ एलआर कुमार को अस्थायी रूप से गाजियाबाद जिले की कानून व्यवस्था और अपराध नियंत्रण के लिए नियुक्त किया गया था । गाजियाबाद में लगातार हो रहे वारदात की वजह से यहां के लॉ एंड ऑर्डर पर लगातार सवाल उठते रहे है।. 28 मार्च को 25 लाख की लूट में बदमाशों के वायरल फोटो से यहां की और किरकिरी हुई. विपक्षी दलों ने सरकार पर निशाना साधा था।

 

इसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ हरकत में आए और उन्होंने एसएसपी पवन कुमार को सस्पेंड किया था. इसके अलावा आईजी मेरठ रेंज प्रवीन कुमार को भी यहां नजर रखने के लिए कहा गया है. बताया जा रहा है कि अभी सीएम यहां की कानून व्यवस्था पर नजर बनाए हुए हैं.

कौन है गाजियाबाद के नए एसएसपी?

मुनिराज को एक तेजतर्रार पुलिस अफसर माना जाता है. पुलिस अधीक्षक के तौर पर सबसे पहले इनकी तैनाती पूर्वी उत्तर प्रदेश के चंदौली में थी।

तमिलनाडु के एक किसान परिवार मे जन्मे मुनिराज 2009 बैच के आईपीएस ऑफिसर हैं. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत बतौर एडिशनल एसपी बनारस से शुरू हुई थी. उसके बाद एएसपी गाजियाबाद, एएसपी रूरल शाहजहांपुर, एसपी सिटी गाजियाबाद, एसपी चंदौली, एसपी हमीरपुर, एसपी पीलीभीत, एसपी मऊ, एसपी बुलंदशहर और एसपी ट्रेनिंग, एसएसपी अलीगढ़ में भी तैनात रह चुके हैं।

 

मुनिराज की खेल में भी काफी रूचि है और धावक के तौर पर उन्होंने राष्ट्रीय स्तर के कई मेडल भी जीते हैं. साथ ही साथ उन्होंने मैराथन में भी अपना लोहा मनवाया है और अवार्ड जीते हैं. मुनिराज को विपरीत परिस्थितियों में काम करने का एक्सपर्ट माना जाता है. सीएए प्रोटेस्ट के दौरान मुनिराज की तैनाती अलीगढ़ में थी और उन्होंने वहां पर बेहतरीन काम किया था।

इसी तरह आगरा में कोरोना के काल के दौरान भी मुनिराज ने काफी अच्छे काम किए। हालांकि आगरा में अरुण बाल्मीकि की कस्टोडियल डेथ को लेकर मुनिराज को आगरा से हटा दिया गया था।