गौतमबुद्ध नगर के सांसद डॉ महेश शर्मा ने नोएडा में एम्स अस्पताल बनाने की माँग

नोएडा :– कोरोना महामारी को लेकर शासन और प्रशासन सतर्क है, तो वही दूसरी तरफ अब नेता भी अपने जिलों में स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत करने के लिए प्रयास कर रहे है। वही इस कड़ी में गौतमबुद्ध नगर के सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा ने लोकसभा में एक महत्वपूर्ण माँग की है।
आपको बता दें कि लोकसभा में शीतकालीन सत्र चल रहा है। शीतकालीन सत्र में गौतमबुद्ध नगर के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ.महेश शर्मा ने प्रश्नकाल के दौरान बड़ी मांग की है। डॉक्टर महेश शर्मा ने नोएडा में एक नया एम्स बनाने की मांग की है।

सांसद ने शहर के पोस्ट ग्रेजुएट चाइल्ड स्पेशलिटी हॉस्पिटल को लेकर भी प्रश्न किया है। लोकसभा में गौतमबुद्ध नगर के सांसद डॉ.महेश शर्मा ने कहा की “क्षेत्र की आबादी को देखते हुए नोएडा में नया एम्स बनाने की जरूरत है।”

सांसद ने देशभर में स्वास्थ्य के क्षेत्र में हो रहे विकास की रफ्तार की सराहना की है। उन्होंने कहा गत वर्षों में एमबीबीएस की सीट में 72% की और एमडी की सीट् में 78% बढ़ोतरी हुई है।

डॉ.महेश शर्मा ने कहा कि नोएडा सेक्टर-30 के पेडियाट्रिक अस्पताल को एम्स में परिवर्तित करने के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय की समिति दौरा कर चुकी है। अगर यह सम्भव नहीं है तो क्षेत्र में एक नए एम्स बनाने की आवश्यकता है। स्वास्थ्य राज्यमंत्री डॉ.भारती पवार ने प्रश्न के जवाब में कहा, “सरकार इस दिशा में विचार करेगी”