नोएडा प्राधिकरण ने अनोखे अंदाज में दी स्वर कोकिला लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (01/03/2022): महान गायिका एवं स्वर की कोकिला लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि देते हुए नोएडा प्राधिकरण ने एक बड़ा ऐलान किया है। नोएडा प्राधिकरण ने लता मंगेशकर की याद में एक एफओबी का एक बना रहा है। इससे लता मंगेशकर द्वार के नाम से भी जाना जाएगा। और यह द्वार ( एफओबी ) नोएडा सेक्टर 16ए की पार्किंग को फिल्म सिटी से जुड़ते हुए मनाया गया है।

आपको बताता दें कि इस साल 6 फरवरी को लता मंगेशकर का निधन हो गया था।महान गायिका का इलाज एक महीने से अधिक समय से कोविड -19 और निमोनिया के लक्षणों के लिए किया जा रहा था। और उनके निधन के बाद नोएडा प्राधिकरण ने उनको श्रद्धांजलि देते हुए सेक्टर-16ए फिल्म सिटी में एफओबी का नाम स्वर कोकिला लता मंगेशकर के नाम पर रखा है।

नोएडा प्राधिकरण ओएसडी इंदु प्रकाश सिंह ने बताया कि यह कदम प्राधिकरण की ओर से गायका को याद करने के फैसले के बाद उठाया गया है। इस एफओबी को लता मंगेशकर द्वार के नाम भी जाना जाएगा । और इस एफओबी में उनके पुरस्कारों को भी उजागर करेगा। और उनको रंगीन मेकओवर दिया गया है। इसके साथ यह किसी व्यक्ति को श्रद्धांजलि देने वाला जीबी नगर में यह पहला एफओबी है।

आगे उन्होंने ने कहा कि नोएडा में कई जगह हैं जिन्हें विभिन्न विषयों पर विकसित और सुशोभित किया जा रहा है। इनमें मुख्य मास्टर प्लान सड़कों पर मेट्रो स्टेशन, एलिवेटेड रोड पिलर और एंट्री-एग्जिट पॉइंट शामिल हैं। इसी तर्ज पर सीईओ रितु माहेश्वरी ने निर्देश दिया कि एफओबी लता मंगेशकर के नाम से विकसित किए जाएंगे। ताकि लता मंगेशकर के निधन के बाद जब भी लोग इस एफओबी से गुजरे को उनको याद करके श्रद्धांजलि दे सके। इस एफओबी का निर्माण कार्य तेजी से रहा है। एक से डेढ़ माह में यह एफओबी बन कर तैयार हो जाऐगा।