परिवार, मित्र, पढाई और डयूटी के समन्वय से मिली सफलता: एसीपी फिरोज आलम।

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (09/04/2022): नोएडा के सेक्टर स्थित गाँव झुंडपुरा में पिछले 4 साल से चल रही निः शुल्क लाइब्रेरी पर पढ़ने वाले बच्चों को मोटिवेट करने के लिए युवाओं के यूथ आइकॉन दिल्ली पुलिस के एसीपी फ़िरोज़ आलम पहुँचे।

फ़िरोज़ आलम ने वहां पहुंचकर युवाओं को सिविल सर्विसेज़ पास करने के मूल मंत्र बताए। उन्होंने बताया कि कैसे उन्होंने सिपाही पद पर रहते हुए देश की सबसे बड़ी परीक्षा का सपना देखा और सभी चीजों में समन्वय बनाकर उसे हासिल किया। आप अभी बच्चे हो जो आप सोच लेंगे और मेहनत करेंगे तो निश्चित ही सफलता मिलेगी।

फ़िरोज़ सर से बच्चो ने सवाल जबाब भी किये। और फिरोज लगभग 1 घण्टे चले संवाद में बच्चो के बीच खो गए। फिरोज को सुनने से बच्चो के मन मे एक आशा की नयी किरण दिखाई दी।इस सेशन में 70 बच्चों ने भाग लिया।

झुंडपुरा लाइब्रेरी पिछले 4 सालों से गाँववासियों के द्वारा निःशुल्क चलाई जा रही है और इसका रख रखाव गाँव की ही टीम कर रही है।

लाइब्रेरी के संचालक इंजिनियर रामवीर तँवर ने बताया कि यँहा उनके गाँव के अलावा खोड़ा, फेस 3 दिल्ली, सेक्टर 8 झुग्गियों आदि दूर-दूर से बच्चे आते है। उनका कहना है की लाइब्रेरी पर इस प्रकार के सेशन करने के लिए प्रयास करते रहते हैं। यहाँ कोई भी कभी भी पढ़ने आ सकता है। उनका बस एक ही सपना है हर बच्चे को वो किताबे मिल जाये जो उन्हें नही मिल पाई।

इस दौरान ग्रामपाठशाला टीम के सदस्य व फोनरवा उपाध्यक्ष पवन यादव, सह सचिव नीलम भागी, डॉक्टर बलराम नागर, आलोक यादव आदि मौजूद रहे।