गौत्तमबुद्ध नगर महिला थाने में शिशु गृह का हुआ उद्घाटन, पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (09/04/2022): नोएडा से महिला पुलिसकर्मीयों के लिए बहुत ही अच्छी बात सामने आई है, छोटे बच्चों के साथ ड्यूटी कर रही महिला पुलिसकर्मी की तस्वीर समय-समय पर सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती है। आपने कहीं ना कहीं सोशल मीडिया पर जरूर देखा होगा की कोई महिला पुलिसकर्मी छोटे बच्चे को गोद में लेकर उसके साथ अपना ड्यूटी का फर्ज निभा रही है।

इस बाबत शुक्रवार को पुलिस उपायुक्त महिला एवं बाल सुरक्षा वृंदा शुक्ला एवं अपर पुलिस उपायुक्त महिला सुरक्षा अंकिता शर्मा के नेतृत्व में गौतम बुद्ध नगर महिला थाना के परिसर में जेनपैक्ट संस्था के सहयोग से बने पुलिसकर्मियों के बच्चों के लिए शिशु ग्रह का शुभारंभ किया गया।

पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह और पुलिस फैमिली एसोसिएशन अध्यक्ष आकांक्षा सिंह ने बतौर मुख्य अतिथि शिशु ग्रह का उद्घाटन किया । नगरीय थानों में कार्यरत पुलिस कर्मी ड्यूटी के समय अपने छोटे बच्चे को सुरक्षित रूप से शिशु ग्रह में छोड़ सकेंगे वहां पर मिलने वाली सुविधाएं बहुत ही सुविधाजनक है वहां पर मनोरंजन से लेकर पढ़ाई तक की सुविधा उपलब्ध होगी।

पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने इस पहल की तारीफ करते हुए कहा कि इससे महिला पुलिसकर्मी अब तनाव में कम रहेंगी। उनके बच्चों को भी मनोरंजन के साथ-साथ कुछ सीखने का अवसर मिलेगा इस मौके पर संयुक्त पुलिस आयुक्त लव कुमार, अपर पुलिस आयुक्त मुख्यालय भारती सिंह , जेनपैक्ट संस्था की तरफ से विद्या श्रीनिवासन व अन्य पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।

वृंदा शुक्ला ने जानकारी देते हुए कहा कि शिशु गृह थानों में नियुक्त महिला पुलिस कर्मियों के लिए बना है जिनके घर पर बच्चों की देखभाल के लिए कोई भी मौजूद नहीं है मजबूरी में उन्हें अपने बच्चों को कार्यस्थल पर साथ ले जाना पड़ता है शिशु ग्रह में बच्चों के मनोरंजन से लेकर पढ़ाई की सभी सुविधा है यहां बच्चों के लिए खेलने के सामान उनके बैठने के लिए कुर्सी में ,शिक्षण सामग्री जल रसोई आदि व्यवस्था है बच्चों की देखभाल के लिए केयरटेकर भी नियुक्त किया गया है।