जानिए क्या है नोएडा मेट्रो के विकास का मास्टरप्लान, पास हुआ बजट

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (28/04/2022): नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन की बैठक हुई संपन्न, जिसमें नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन का बजट पास हुआ। नोएडा, ग्रेटर नोएडा और दिल्ली मेट्रो लाइनों के बीच आवागमन को और आरामदायक एवं सहज बनाने के लिए इस बजट में फ्लाईओवर के निर्माण की मंजूरी दे दी गई है ग्रेटर नोएडा वेस्ट में नए रूट को लेकर एक अहम फैसला बोर्ड ने लिया है यह जानकारी एनएमआरसी के प्रबंध निदेशक रितु माहेश्वरी ने दी है।

 

क्या है बजट में खास

इस बार के बजट में एनएमआरसी की एमडी रितु माहेश्वरी ने जानकारी देते हुए बताया कि इस बार एनएमआरसी का 287.62 करोड़ रुपए का बजट पास हुआ है जिस पर वित्तीय वर्ष 2022 23 के लिए बजट प्रस्ताव रखे गए हैं। एनएमआरसी की आंतरिक लेखा परीक्षा रिपोर्ट बोर्ड के सामने पेश की गई है रिपोर्ट को बोर्ड ने अनुमोदन दे दिया है बोर्ड बैठक की अध्यक्षता एनएमआरसी के अध्यक्ष कामरान रिजवी ने की। मीटिंग में निवेशक सुंदर दुबे वित्तीय सलाहकार, जयदीप उत्तर प्रदेश सरकार के बोर्ड में प्रतिनिधि, नीना शर्मा ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण की प्रतिनिधि, आदित्य सिंह एनएमआरसी की कार्य निवेशक प्रवीण मिश्रा आदि शामिल हुए ।

नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन की मीटिंग में एक अहम फैसला लिया गया है इसमें बोर्ड को सेक्टर 51 और सेक्टर 52 मेट्रो स्टेशन के बीच एफओबी के निर्माण के संबंध में सूचित किया गया है दोनों स्टेशनों के बीच हॉबी का निर्माण अब नोएडा प्राधिकरण द्वारा किया जाएगा । यह निर्माण लगभग 1 साल के में पूरा हो जाएगा इस पर आने वाले पूरे खर्च का वहन नोएडा प्राधिकरण करेगा ।

आपको बता दे की पिछली बोर्ड मीटिंग में इस प्रस्ताव को मंजूर कर लिया गया था इससे नोएडा– दिल्ली ब्लू लाइन, नोएडा – ग्रेटर नोएडा एक्वा लाइन मेट्रो स्टेशन आपस में जुड़ जाएंगे ।