व्यापारियों एवं उद्यमियों की समस्याओं के समाधान को लेकर की गई बैठक, विभागीय अधिकारियों के साथ हुई अहम चर्चा

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (13/05/2022): मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशों के अनुपालन में व्यापारी कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष मनीष गुप्ता ने जनपद भ्रमण के दौरान विद्युत गेस्ट हाउस सेक्टर 38 नोएडा में विभागीय अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक की।

बैठक के दौरान व्यापारियों एवं उद्यमियों की समस्याओं के निराकरण एवं सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाने के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

व्यापारी कल्याण बोर्ड उत्तर प्रदेश के उपाध्यक्ष मनीष गुप्ता ने विभागीय अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक करते हुए माननीय मुख्यमंत्री जी की मंशा के संबंध में अधिकारियों को अवगत कराया।

व्यापारी कल्याण बोर्ड उत्तर प्रदेश के उपाध्यक्ष मनीष गुप्ता ने सभी संबंधित अधिकारियों का आह्वान करते हुए कहा कि माननीय मुख्यमंत्री व्यापारियों एवं उद्यमियों की समस्याओं तथा उनके लिए संचालित की जा रही सरकार की योजनाओं एवं उनकी सुरक्षा को लेकर गंभीरता के साथ कार्यवाही सुनिश्चित कर रहे हैं।

अतः समस्त संबंधित अधिकारीगण व्यापारियों एवं उद्यमियों की समस्याओं का अपने अपने स्तर पर तत्परता के साथ निस्तारण सुनिश्चित करते हुए माननीय मुख्यमंत्री जी की मंशा का लाभ जनपद के व्यापारियों एवं उद्यमियों तक पहुंचाने की कार्यवाही सुनिश्चित की जाए।

उन्होंने कहा कि औद्योगिक विकास की दृष्टि से सरकार के द्वारा व्यापारियों एवं उद्यमियों के लिए विभिन्न स्तर की योजनाएं संचालित की जा रही हैं। संबंधित अधिकारियों के द्वारा सरकार द्वारा संचालित की जा रही इन सभी योजनाओं का लाभ समस्त व्यापारियों एवं उद्यमियों तक पहुंचाने के लिए व्यापक स्तर पर प्रचार प्रसार सुनिश्चित किया जाए ताकि जनपद के उद्यमी एवं व्यापारी गण सरकार की योजनाओं का सरलता के साथ लाभ अर्जन कर सकें।

उन्होंने कहा कि जनपद में व्यापारियों एवं उद्यमियों की समस्याओं का निराकरण माननीय मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप संभव हो इसके लिए निरंतर स्तर पर जनपद में व्यापार बंधु, उद्योग बंधु, व्यापारी कल्याण समिति एवं व्यापारी सुरक्षा प्रकोष्ठ की बैठक निरंतर स्तर पर आयोजित करते हुए व्यापारियों एवं उद्यमियों की समस्याओं का निराकरण सुनिश्चित किया जाए।

उन्होंने कहा कि संबंधित अधिकारियों के द्वारा निरंतर बैठक की आयोजित कर उसकी सूचना एवं कार्यवाही व्यापारी कल्याण बोर्ड उत्तर प्रदेश की मेल आईडी पर निरंतर स्तर पर प्रेषित की जाए ताकि व्यापारियों एवं उद्यमियों की समस्याओं का निराकरण सुनिश्चित किया जा सके।

इस अवसर पर नोएडा विकास प्राधिकरण के एसीईओ मानवेंद्र सिंह, डीसीपी पुलिस नोएडा हरिश्चंद्र, अपर जिलाधिकारी प्रशासन डॉ नितिन मदान, नगर मजिस्ट्रेट नोएडा धर्मेंद्र सिंह, एसीपी रणविजय सिंह, जिला आबकारी अधिकारी राकेश बहादुर सिंह, मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी अक्षय गोयल, जिला खनन अधिकारी निर्मल सिंह क्षेत्रीय प्रदूषण अधिकारी यादव तथा अन्य संबंधित अधिकारियों के द्वारा महत्वपूर्ण बैठक में भाग लिया गया।