अट्टा बाजार मार्ग पर जाम से मिलेगी राहत, हो रही है नई व्यवस्था लागू

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (15/05/2022): नोएडा के दिल कहे जाने वाले सेक्टर 18 और अट्टा बाजार मार्ग पर अब जाम से निजात मिलने वाली है।

अट्टा बाजार मार्ग पर यातायात जाम से निजात दिलाने के लिए शुक्रवार से नई व्यवस्था लागू हो गई थी। पहले दिन तो अभियान का मिलाजुला असर ही दिखा। जाम से निजात दिलाने को लेकर अट्टा और सेक्टर-18 मार्केट के सामने की रोड पर सुबह 8 से रात 9 बजे के बीच आटो व ई-रिक्शा का संचालन शुक्रवार से रोक दिया गया था।

 

इससे दोपहर और शाम को बेशक सड़क पर ट्रैफिक तो कम हुआ, लेकिन कई जगह टैक्सी और आटो अंदर दौड़ते दिखे। कई जगहों पर यातायात पुलिस भी नदारद दिखी। हालांकि यातायात पुलिस विभाग के अधिकारियों का दावा है कि अभियान पहले दिन पूरी तरह से सफल रहा।

 

आपकी जानकारी के लिए बता दे की यह व्यवस्था ट्रैफिक पुलिस ने 16 दिनों तक ट्रायल के बाद लागू की है। टैक्सी और आटो को रोकने के लिए कई जगह बैरिकैड लगाए गए थे। सुबह रोक लगाए जाने के बाद दोनों ही तरफ की सड़क पर अंतर साफ दिखा।

 

बाकी वाहन आराम तो आराम से निकले और जाम की स्थिति भी नहीं दिखी। नई व्यवस्था को लागू करने के लिए यातायात विभाग की कुल तीन टीमें लगी हुई हैं। अट्टा पीर व सेक्टर-18 अंडरपास के पास खड़ी हुई इन टीमों ने आटो व ई-रिक्शा को पहले से निर्धारित रूट पर डायवर्ट करवाए। पुलिस टीमों के मौजूदगी में भी कुछ आटो चालक अट्टा पीर ट्रैफिक सिग्नल से अचानक सेक्टर-18 की तरफ निकल भी गए।

 

पुलिस ने इस दौरान अतिक्रमण और यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ अभियान भी चलाया गया। नई व्यवस्था के अनुसार बोटेनिकल गार्डन की ओर से आने वाले ई- रिक्शा और आटो जीआईपी के सामने से होकर फिल्म सिटी से यूटर्न लेकर डीएफएफ से अट्टा पीर से रजनीगंधा की तरफ निकल रहे हैं। इसके अलावा रजनीगंधा की तरफ से आने वाले ई-रिक्शा और आटो अट्टा पीर से मैक्स अस्पताल से लेफ्ट होकर एलिवेटेड रोड के नीचे से जाकर लेफ्ट टर्न लेकर सेक्टर-28 मार्केट के सामने से बोटनिकल गार्डन और सेक्टर-37 की तरफ जाएंगे।