रिकॉर्ड खरीदारी के साथ ‘भारतीय सरस मेला -2024’ का सफल समापन

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (05 मार्च 2024): नोएडा, गौतम बुद्ध नगर में सोमवार को “भारतीय सरस मेला-2024” का सफल समापन हुआ। अपने 25 वर्षों के सफल सफर में नए रिकॉर्ड की खरीदारी के साथ नोएडा हाट में यह आयोजन संपन्न हुआ। इस साल के मेले में 13 करोड़ से अधिक की खरीदारी हुई, जो सरस मेला के इतिहास में एक महत्वपूर्ण पड़ाव है।

इस मेले के आयोजन में ग्रामीण विकास मंत्रालय, राष्ट्रीय ग्रामीण विकास और पंचायती राज संस्थाओं ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इस साल मेले में अंतिम दिन को हुई रिकॉर्ड सेल ने इस मेले को और भी यादगार बना दिया। आयोजन के समापन पर केन्द्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय की डिप्टी सेक्रेटरी निवेदिता प्रसाद ने कहा कि सरस मेला ग्रामीण महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने का एक महत्वपूर्ण मंच है।

सरस मेले में शामिल उत्पादों की मजबूती और गुणवत्ता की सराहना की गई, जो केवल उनकी गुणवत्ता को ही नहीं, बल्कि उनके संगठन और समर्थकों के प्रयासों को भी प्रकट करती है। इस महोत्सव पर कई उत्पादकों को सम्मानित किया गया, जो उनके प्रयासों को समझाने और प्रोत्साहित करता है।

सरस मेला भारतीय ग्रामीण विकास मंत्रालय और राष्ट्रीय ग्रामीण विकास और पंचायती राज संस्थान द्वारा प्रतिवर्ष आयोजित किया जाता है और नोएडा हाट में इस वर्ष चौथे सरस मेला का सफल समापन हुआ।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज़ पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।