19 मई और 20 मई को गौतमबुद्ध नगर जिले के दौरे पर रहेंगे प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता, जानें क्या है खास

टेन न्यूज नेटवर्क

गौतमबुद्ध नगर (18/05/2022): उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी गौतमबुद्ध नगर जिले में आ रहे हैं वह गौतम बुद्ध नगर जिले की तीनों प्राधिकरण की समीक्षा बैठक करेंगे और मौजूदा परियोजनाओं और आगामी परियोजनाओं को लेकर चर्चा होगी। इसके अलावा आमजन की बेहतरी के लिए किए जा रहे उपायों पर भी सवाल जवाब होंगे । नंद गोपाल गुप्ता नंदी के आने की सूचना पर प्राधिकरण ने तैयारियां शुरू कर दी है।

नंद गोपाल गुप्ता नंदी का औद्योगिक विकास मंत्री बनने के बाद गौतमबुद्ध नगर जिले का यह पहला दौरा है। नंद गोपाल नंदी के दौरे को लेकर प्राधिकरण में हड़कंप मच गया है सूत्रों की माने तो गौतमबुद्ध नगर जिले के मुद्दे और परियोजनाओं पर पर चर्चा होने वाली है जैसे नोएडा के ट्विंस टावर, एलिवेटेड रोड, नोएडा– ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे की मरम्मत आदि का मुद्दा उठ सकता है। ग्रेटर नोएडा में गंगा जल परियोजना ,पल्ला बोडाकी में चल रहे किसानों के धरने पर भी बात होने की उम्मीद है इसी धरने के चलते ही गंगा जल परियोजना पूरी नहीं हो पा रही है यमुना प्राधिकरण की आगामी परियोजनाएं मेडिकल डिवाइस पार्क,फिल्म सिटी,लॉजिस्टिक हब आदि पर चर्चा होने की उम्मीद लगाई जा रही है।

उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी 19 मई को गौतमबुद्ध नगर जिले में आएंगे ऐसा माना जा रहा है कि वह इस दिन नोएडा ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की समीक्षा करेंगे। जबकि 20 मई को यमुना प्राधिकरण की समीक्षा बैठक करेंगे ।

बैठक में प्राधिकरण में चल रही परियोजनाओं की प्रगति की रिपोर्ट को जानेंगे कई परियोजना ऐसे हैं जो कई वर्षों से लटकी हुई है और कई परियोजनाएं ऐसी है जो कई वर्षों से चल रही है लेकिन अभी तक उनका काम पूरा नहीं हुआ है इसको लेकर तीनों प्राधिकरण में तैयारियां शुरू हो गई हैं सभी विभागों में अपनी अपनी रिपोर्ट बनाने के लिए कहा गया है सभी अधिकारी अपनी रिपोर्ट बनाने में लगे हुए हैं।