अब मेट्रो के भीतर भी कर सकते हैं पार्टी और सेलिब्रेशन, जानें क्या है सच्चाई

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (26/05/2022): नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (एनएमआरसी) आम नागरिकों के लिए बेहतर सुविधा दी है। जिसमें आपको जन्मदिन की पार्टी करना हो या शादी के पहले प्री वेडिंग सेरिमनी को यादगार बनाना हो इसके लिए नोएडा मेट्रो अब आपके साथ है। आप नोएडा मेट्रो के कोच किराए पर ले सकते हैं साथ ही उसके सजावट का कार्य भी आपको नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ही करके देगी।

यह पॉलिसी एनएमआरसी ने लागू कर दी है सबसे पहली बर्थडे पार्टी सेक्टर 51 मेट्रो स्टेशन पर खड़े एक कोच में मनाई गई है यह आयोजन नोएडा ग्रेटर नोएडा के बीच चलने वाली एक्वा लाइन के सेक्टर 51 स्टेशन पर किया गया है।

एनएमआरसी ने जानकारी देते हुए बताया कि सेक्टर 121 निवासी लोकेश और सुप्रिया राय ने इस पॉलिसी के तहत मेट्रो कोच की बुकिंग की थी उनके बेटे का जन्म दिवस था और मेट्रो में जन्मदिन बड़ी धूमधाम से मनाया गया । एनएमआरसी मेट्रो स्टेशन और ट्रेन फिल्म शूटिंग के लिए पहले से ही खुले हैं लेकिन अब मेट्रो में जन्मदिन और प्री वेडिंग पार्टी भी की जा सकेगी इसके लिए प्रति घंटा 5 से 10 हजार रुपए खर्च करने होंगे। आवेदन कर्ता मेट्रो के एक कोच से लेकर चारों कोच बुक करवा सकते हैं इसके लिए आवेदन कर्ता को 15 दिन पहले ही आवेदन करना होगा ।

अगर आप भी किसी पार्टी के लिए मेट्रो का कोच बुक करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको एमआरसी के दफ्तर में संपर्क कर सकते हैं। और एनएमआरसी की वेबसाइट के जरिए भी यह बुकिंग कर सकते हैं। एनएमआरसी आपको मेट्रो कोच में एक सेंटर टेबल ,कोच में डस्टबिन के साथ हाउसकीपिंग स्टाफ, सुपरवाइजरी स्टाफ ऑनडिमांड दिया जाएगा।

मेट्रो बुकिंग के समय आपको 20 हजार रुपए सिक्योरिटी जमा करनी होगी। इस सिक्योरिटी को वापस कर दिया जाएगा। अधिकारियों ने बताया कि आवेदन कर्ता के लिए दो सुविधा दी गई है वह चलती मेट्रो में अपना जन्मदिन बनाना चाहते हैं तो वह मेट्रो संचालन के समय पार्टी कर सकते हैं यदि वह रुकी हुई मेंट्रो में जन्मदिन मनना चाहते हैं तो रात 11:00 बजे से सुबह 2:00 बजे तक पार्टी कर सकते हैं एक पार्टी में 50 से ज्यादा लोग शामिल नहीं हो सकते ।