महिलाओं से ठगी करने वाला नाइजीरियन युवक गिरफ्तार 300 महिलाओं के टच में था आरोपी

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (27/05/2022): नोएडा से बड़ी खबर सामने आ रही है जहां एक नाइजीरियन युवक महिलाओं से ठगी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। अभी हाल फिलहाल में नाइजीरियन युवक एक युवती को शादी का झांसा देकर असम राइफल्स महिला कॉन्स्टेबल से लगभग 60 लाख की ठगी कर चुका है।

 

उत्तर प्रदेश साइबर क्राइम के एसपी प्रोफेसर त्रिवेणी सिंह ने जानकारी देते हुए बताया की नोएडा के सेक्टर 36 के साइबर क्राइम थाने में असम राइफल में तैनात कॉन्स्टेबल नेहा ने मुकदमा दर्ज करवाया था। नेहा ने पुलिस को बताया था कि मेट्रोमोनियल साइट पर शादी के लिए उसने प्रोफाइल बनाया था उसके बाद उसको एक व्यक्ति ने फोन किया और खुद को इंडो कैनेडियन बताकर उसके सामने शादी का प्रस्ताव रखा उस व्यक्ति ने खुद को इंडियन टेलीकॉम कंपनी में सीनियर अधिकारी बताया था

 

साइबर क्राइम थाना प्रभारी रीता यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि मूल रूप से मेरठ की रहने वाली नेहा इस समय असम राइफल्स में तैनात हैं। नेहा असम राइफल्स में महिला कांस्टेबल के पद पर तैनात हैं, उसके पति की बीती 3 मई 2021 को हार्ट अटैक से मौत हो गई थी। पति की मौत के बाद नेहा के परिजनों ने उस पर शादी का दबाव बना रखा था।

 

आरोपी ने नेहा को इमोशनल ब्लैकमेल करके पैसों की ठगी की है आरोपी ने अपने भांजे की मनगढ़ंत कहानी बनाकर नेहा को इमोशनल किया और फिर 2 लाख रुपए की मांग की । उसकी बातों में आ गई थी और नेहा ने उसको 2 लाख रुपए दे दिए।

 

नेहा नाइजीरियन की बातों में आ गई और 2 लाख देने के बाद उसके बाद युवक किसी बहाने से नेहा से पैसे मांगता था और नेहा उसकी बातों में आकर पैसे दे देती थी नेहा का कहना था कि बैंक से लोन लेकर, कर्जा लेकर आरोपी को पैसे दिए हैं।जब आरोपी की लगातार मांग बढ़ती रही तो उसको ठगी का अहसास हुआ जिसके बाद पीड़ित ने पुलिस से न्याय की गुहार लगाई।

 

प्रोफेसर त्रिवेणी सिंह ने बताया कि घटना की जांच कर रही साइबर क्राइम थाना प्रभारी जीता यादव उप निरीक्षक शैलेंद्र प्रताप सिंह ने इस मामले में मुख्य आरोपी ग्रॉम्ज गरूवानिवासी नाइजीरियन को गिरफ्तार किया गया है। वह दिल्ली के वसंत कुंज में रह रहा था बिजनेस वीजा पर आरोपी भारत आया था और यहां पर ठगी कर रहा था इसके कब्जे से पुलिस ने 7 लैपटॉप मोबाइल और वाईफाई का डोंगल आदि बरामद किया है।

पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया है कि भारत में रहने वाले कई युवतियों को जाल में फंसा कर यह आरोपी महिलाओ के साथ ठगी कर चुका है। पुलिस को जांच के दौरान यह भी पता चला है कि आरोपी भारत में रहने वाली 302 महिलाओ के साथ सोशल मीडिया पर लगातार टच में था उनसे चैटिंग कर शादी का प्रस्ताव भेज रहा था।