सूबे में भाजपा की सरकार है, लेकिन भाजपा कार्यकर्ताओं का मेरठ थाना में आना मना है। जानें क्या है पूरा मामला

टेन न्यूज नेटवर्क

मेरठ (28/05/2022): उत्तरप्रदेश सियासी हलचलों एवं अन्य कारणों को लेकर हमेशा ही चर्चा में बनी रहती है। लेकिन कल उत्तर प्रदेश के जिले मेरठ में एक ऐसा गजब वाकया हुआ जिसे सुनकर आप चौक जायेंगे । उत्तर प्रदेश में अभी भाजपा की सरकार है और मेरठ के मेडिकल थाने में एक पोस्टर लगा है जिस पर लिखा गया है कि भाजपा कार्यकर्ताओं का थाने में आना मना है। सौजन्य से थाना प्रभारी संत शरण सिंह। हालांकि सत्ताधारी पार्टी के खिलाफ पहली बार किसी थाने के बाहर उसी के कार्यकर्ता का थाने में आना मना लिखा गया है।

 

मेरठ मेडिकल पुलिस स्टेशन के बाहर लगे पोस्टर पर लिखा है भाजपा कार्यकर्ताओं का थाने में आना मना है अब यह बैनर सोशल मीडिया पर लगातार 24 घंटे से तेजी से वायरल हो रहा है थाने के बाहर लगा पोस्टर मेरठ से उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ तक भी पहुंच गया है थाने के बाहर लगे बैनर की फोटो वायरल होने के बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने भी ट्वीट किया है।

पूरा मामला क्या है जान लीजिए।

दरअसल मेरठ के बाहर लगे बैनर की पूरी कहानी पूजा नाम की महिला से जुड़ी है इंचोली थाना क्षेत्र के मसूरी गांव निवासी पूजा की शादी 4 साल पहले नौचंदी क्षेत्र के वैशाली कॉलोनी निवासी अवदेश से हुई थी करीब 7 महीने पहले पूजा के पति की बीमारी के चलते मौत हो गई पति के नाम पर मेडिकल क्षेत्र में दुकान है आरोप है कि उस दुकान पर पूजा के ससुर और देवर ने कब्जा कर लिया है पति की मौत के बाद से खाली नहीं कर रहे हैं 4 दिन पहले पूजा अपने भाई के साथ दुकान पर गई थी उसके साथ वहां अभद्रता की गई।

 

अभद्रता होने के बाद पूजा दुकान खाली कराने के लिए शुक्रवार 27 मई को थाना मेडिकल पुलिस के पास आई थी सूत्रों के अनुसार ऐसा बताया जा रहा है कि इस दौरान उसके साथ कुछ भाजपा के कार्यकर्ता भी थे पुलिस ने महिला के ससुर व देवर को भी थाने बुला लिया। इस दौरान दोनों पक्षों में बात नहीं बनी इसके बाद थाना प्रभारी संत शरण सिंह ने भाजपाइयों को थाने से बाहर जाने को कह दिया। इसके बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने वही नारेबाजी शुरू कर दी जानकारी मिलने के बाद भाजपा नेता राजेश निगम, राहुल कस्तला, कुलदीप मसूरी समेत कई भाजपाई भी थाने पहुंच गए और धरने पर बैठ गए।

 

काफी देर तक धरना चलने के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने अभद्रता करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की बाद में मेडिकल थाने पहुंचे सीओ सिविल लाइन देवेश कुमार ने समझाने का प्रयास किया इसी दौरान भाजपाइयों ने बाद में यह बैनर लगा दिया इसमें लिखा था भाजपा कार्यकर्ताओं का थाने में आना मना है इसके नीचे थानेदार का नाम भी था अब वह पोस्टर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

 

हालांकि कल सोशल मीडिया पर पोस्टर वायरल होने के बाद मेरठ पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आज सुबह 10:00 बजे अपने टि्वटर हैंडल से जानकारी देते हुए बताया कि मेडिकल थाना क्षेत्र में पोस्टर लगाने वाला आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है जिसमें पोस्टर लगाने भाजपा कार्यकर्ताओं का ही हाथ है सीसीटीवी फुटेज के आधार पर सभी आरोपी की पहचान कर ली गई है अब सब लोगों पर मुकदमा पंजीकृत कर दिया गया है थाने पर हंगामा करने और आपत्तिजनक बैनर लगाने के संबंध में 212/22 धारा 147/352/353/505(2) भादवी तथा 7 लोगे पर CLA एक्ट में सीसीटीवी फुटेज के आधार पर शंभू पहलवान उर्फ प्रशांत कौशिक, सागर पोसवाल, कुलदीप मसूरी, अंकुर चौधरी, अमित भड़ाना, अमित शर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है।