नोएडा में 62 अवैध फार्म हाउस पर चला बुलडोजर, पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (01/06/2022): योगी सरकार के दोबारा सत्ता में आने के बाद बुलडोजर का कहर जारी है। नोएडा में 62 अवैध फार्म हाउस पर चला सरकार का बुलडोजर।

 

नोएडा में यमुना और के खादर क्षेत्रों में अवैध अतिक्रमण के खिलाफ यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है बुधवार को नोएडा अथॉरिटी के अमले ने यमुना नदी के खादर क्षेत्र में यह कार्यवाही की है यहां तिलवाड़ा गांव की एक लाख बीस हजार वर्ग मीटर जमीन को खाली करवाया है तिलवाड़ा गांव की जमीन पर बनाए गए 62 फार्महाउस को तोड़ दिया गया हैं।

 

नोएडा अथॉरिटी ने 25000 वर्ग मीटर जमीन खाली कराई गई है जिस पर 62 फॉर्म हाउस को तोड़ दिया गया हैं नोएडा की सीईओ रितु माहेश्वरी ने कहा यह अभियान लगातार नोएडा क्षेत्रों में जारी रहेगा हिंडन और यमुना नदी की खादर क्षेत्र को बर्बाद नहीं होने देंगे ।इन इलाकों में कौड़ियों के भाव किसानों से जमीन खरीद कर करोड़ों रूप में फार्म बेचने वाले भूमाफिया पर कड़ी कार्रवाई जारी रहेगी।

 

नोएडा प्राधिकरण का अमला लगभग सुबह 9:00 बजे sector-150 पहुंचा था करीब डेढ़ सौ छोटे-बड़े कर्मचारी अधिकारी , जेसीबी मशीन और आठ डंपर लेकर पहुंचे थे या तिलवाड़ा गांव के पास यमुना नदी के डूब क्षेत्र में अवैध रूप से बनाए गए 62 फार्महाउस को कब्जा मुक्त कराया गया है करीब 4 घंटे चली इस कार्रवाई के दौरान कई सौ वर्ग मीटर जमीन को अतिक्रमण से मुक्त कराया है नोएडा अथॉरिटी के साथ पुलिस और सिंचाई विभाग के अधिकारी भी मौजूद रहे।