पुलिस बल / पिनॉक कमांडो द्वारा दंगा नियंत्रण उपकरणों के साथ किया गया बलवा मॉक ड्रिल व दंगा निरोधक उपकरणों का अभ्यास

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (09/06/2022): कमिश्नरेट में सुरक्षा व्यवस्था/शांति व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से भीड़ नियंत्रण/दंगा नियंत्रण की रिहर्सल समय.समय पर कराई जाती है जिससे कि आमजन के मन सुरक्षा का वातावरण और अधिक सुदृढ बनाया जा सके।

इसी क्रम में दिनांक 08.06.2022 को पुलिस कमिश्नर के निर्देशानुसार संबंधित डीसीपी के नेतृत्व में कानून व्यवस्था को और अधिक सुदृढ़ बनाए रखने व किसी भी प्रकार की परिस्थितियों का सामना करने हेतु सम्बन्धित जोन के अधिकारियों द्वारा भीड भाड वाले स्थानों बाजारों में पुलिस बल व पिनॉक कमांडो के साथ बलवा मॉक ड्रिल का अभ्यास किया गया।

पुलिस उपायुक्त के नेतृत्व के संबंधित एडीसीपी व एसीपी द्वारा सभी पुलिसकर्मियों को टियर गैस, एंटीराइट गन व अन्य दंगा निरोधक उपकरणों का अभ्यास कराया गया साथ ही उन्हें हर तरह की परिस्थिति का सामना करने हेतु तैयार किया गया।

दंगे के दौरान घायल पुलिसकर्मी या आम जनता के लोगों तक मदद पहुंचाने एवं उन्हें सुरक्षित स्थान पर ले जाकर प्राथमिक चिकित्सा उपलब्ध कराने का भी अभ्यास वहां मौजूद पुलिसकर्मियों द्वारा किया गया।

नोएडा/सेंट्रल नोएडा/ग्रेटर नोएडा जोन के थानों पर भी समय समय पर पुलिसकर्मियों द्वारा बलवा मॉक ड्रिल व दंगा निरोधक उपकरणों का अभ्यास किया जा रहा है।