नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ सफाई कर्मियों का धरना प्रदर्शन जारी, टेन न्यूज से बात करते हुए सफाई कर्मियों ने दिया चेतावनी

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (08/06/2022): सफाई कर्मचारियों द्वारा नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ धरना प्रदर्शन की जा रही है। लगभग नोएडा शहर के करीब तीन हजार सफाई कर्मचारी हड़ताल पर हैं सफाई कर्मचारी आज पूरे दिन सेक्टर 6 नोएडा प्राधिकरण कार्यालय के सामने धरने पर बैठे थे । उन्होंने चेतावनी दी कि अगर उनकी मांगे पूरी नहीं हुई तो उनकी आगे हड़ताल जारी रहेगी और अगर प्राधिकरण ने उनके मांगों को नहीं मानती है, तो वह प्रदेश की राजधानी लखनऊ की तरफ कूच करेंगे ।

 

सफाई कर्मचारियों की नोएडा प्राधिकरण से कई तरह की मांगे की हैं उनमें मुख्य रूप से यह है कि सफाई कर्मचारियों ने कहा है कि उनका वेतन तीन हजार रुपए तक बढ़ना है। और जोखिम मुआवजा 10 लाख रुपए तक किया जाना चाहिए । इसको लेकर सोमवार को नोएडा प्राधिकरण अधिकारियों के साथ कर्मचारी नेताओं की बैठक हुई थी। प्राधिकरण ने अगले टेंडर तक इंतजार करने के लिए कहा लेकिन कर्मचारी नेता इसके लिए राजी नहीं हुए हड़ताल का ऐलान कर दिया। हड़ताल का असर शहर की सफाई व्यवस्था पर देखने को मिल रहा है।

जब टेन न्यूज़ नेटवर्क ने सफाई कर्मचारियों के बीच जाकर बात की अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस के नगर अध्यक्ष बबलू पारचा ने जानकारी देते हुए बताया की हम लोग पिछले 2 दिनों से नोएडा प्राधिकरण में धरना दे रहे हैं आप देख रहे हैं लगातार तापमान में भी वृद्धि हो रही है, लोगों को धरने पर बैठे हुए गर्मी लग रही है। लेकिन तब भी किसी भी नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों को हम पर तरस नहीं आया और कोई भी नोएडा प्राधिकरण का अधिकारी हमारे बीच में हमसे बात करने नहीं आया।

 

कल गर्मी के कारण हमारी एक महिला साथी की भी धरने प्रदर्शन के दौरान तबीयत खराब हो गई थी। उसकी भी किसी भी नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने कोई सुध नहीं ली। उन्होंने कहा कि अगर नोएडा प्राधिकरण हमारी मांगे नहीं सुनता है या हमारी सुध नहीं लेता है तो हम लखनऊ की तरफ कूच करेंगे।