नोएडा के रुशिल ने यूपी को टेनिस में पहली बार दिलाया पदक, पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (12/05/2022): नोएडा शहर के रहने वाले रुशील खोसला ने खेलो इंडिया यूथ गेम्स में रजत पदक जीतकर उत्तर प्रदेश को पहली बार टेनिस खेल में पदक दिलवाया है। पुरुष एकल वर्ग के फाइनल में गुजरात के ध्रुव को 4-6 5-7 से हार का सामना करना पड़ा। 16 वर्षीय रुशिल टेनिस में राष्ट्रीय फलक पर तेजी से पहचान बनाने वाले युवाओं में शामिल है हालांकि उनका लक्ष्य स्वर्ण पदक था लेकिन नजदीकी मुकाबले में वह चूक गए अगली बार फिर से वह अच्छा प्रदर्शन करेंगे ।

रुशिल नोएडा के सेक्टर 30 निवासी हैं रुशिल जूनियर डेविस कप कव्मे भारतीय टीम की कप्तानी कर चुके हैं उनकी कप्तानी में भारतीय टीम ने एशिया ओसेनिया टूर्नामेंट जीतकर वर्ल्ड इवेंट के लिए क्वालीफाई किया है। जे4 नैरोबी 2021 टूर्नामेंट के एकल वर्ग का खिताब जीत चुके हैं अंडर 16 और अंडर 18 वर्ग में राष्ट्रीय चैंपियनशिप में उपविजेता रहे हैं।

अंडर 14 वर्ग में एशिया के नंबर वन खिलाड़ी रह चुके हैं 2020 में प्रधानमंत्री बाल शक्ति से सभी सम्मानित हो चुके हैं अंडर 12 श्रेणी वर्ग से लगातार में यूपी के नंबर वन खिलाड़ी पर चल रहे हैं वर्तमान में आदित्या सचदेवा की देख रेख में टेनिस की बारीकियां सिख रहे है बीते साल उन्होंने अंडर 18 शिविर में हिस्सा लिया था जाता है।